ईडी ने सीएम केजरीवाल को भेजा चौथा समन, 18 जनवरी को बुलाया

  • Share on :

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय  (ईडी) ने एक और समन भेजा है। ईडी की ओर से यह चौथा समन जारी किया गया है। एएनआई के अनुसार, ईडी ने केजरीवाल को शराब घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया है। केजरीवाल को 18 जनवरी को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।
आपको बता दें कि केजरीवाल तीन समन जारी होने के बाद भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। इससे पहले ईडी ने दो नवंबर, 21 दिसंबर और तीन जनवरी को समन जारी कर केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन केजरीवाल पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे। अब देखना यह है कि चौथा समन जारी होने के बाद केजरीवाल पेश होते हैं या नहीं। 
इससे पहले, तीसरे समन के बाद आम आदमी पार्टी की ओर से प्रतिक्रिया दी गई थी कि वह ईडी का सहयोग करना चाहते हैं, लेकिन ईडी का यह समन राजनीति से जुड़ा है। हालांकि अभी तक आप की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।
इससे पहले ईडी के समन पर आप के नेताओं ने दावा किया था कि यह सब केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश है। उन्हें पूछताछ के बहाने गिरफ्तार किया जाएगा। आप ने यह भी कहा कि अगर ईडी को पूछताछ करनी है तो वह अपने सवाल लिखकर भी भेज सकती है। 
इससे पहले चार जनवरी को आप के कुछ नेताओं ने दावा किया था कि उन्हें खबर मिली है कि ईडी केजरीवाल के आवास पर छापा मारकर केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने एक्स पर पोस्ट कर दावा किया था कि आज (चार जनवरी) को ईडी केजरीवाल के आवास पर छापा मारेगी और उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper