मध्यप्रदेश के वल्लभ भवन में आज सुबह लगी आग, सरकारी दस्तावेज जलकर हुए खाक, जांच के आदेश

  • Share on :

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित मंत्रालय भवन (वल्लभ भवन) में शनिवार सुबह आग लग गई। आग वल्लभ भवन के गेट नंबर 5 और 6 गेट के सामने पुरानी बिल्डिंग में लगी है। तीसरे फ्लोर पर लगी आग हवा की वजह से तेजी फैली। जिससे सरकारी दस्तावेज पूरी तरह जलकर खाक हो गए। आग लगने की सूचना पर भोपाल फायर अमला मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। 
सफाई कर्मियों ने दी सूचना 
पांच और छह नंबर गेट के सामने सफाई कर रहे कर्मचारियों ने बिल्डिंग में धुंआ उठता देखा। जिसके बाद मंत्रालय के सुरक्षा अधिकारी और दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस समेत दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। चार दमकल की गाड़ियों से आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। मंत्रालय में शनिवार को छुट्टी होने की वजह से कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था। बता दें कुछ समय पहले वल्लभ भवन के पास ही स्थित सतपुड़ा भवन की तीसरी मंजिल पर आग लग गई थी। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के स्थापना समेत कई महत्वपूर्ण फाइलें और दस्तावेज जल गए थे।  
सीएम ने दिए आग की घटना के जांच के निर्देश
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एक बयान जारी कर कहा कि पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लगने की जानकारी मिली है। भोपाल कलेक्टर ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को मॉनीटरिंग करने और दोबारा ऐसी घटनाओं को रोकने के कदम उठाने को कहा है। साथ ही मुख्यमंत्री ने आग लगने की घटना की जांच के भी निर्देश दिए है। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper