पत्नी को तेज बहती नदी दिखाने ले गया और उसमें ही फेंक दिया, ऐसे हुआ पर्दाफाश

  • Share on :

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर के भितरवार थाना क्षेत्र में एक पति अपनी पत्नी को क्षेत्र में आई बाढ़ और तेज बहती नदी दिखाने ले गया और उसमें ही फेंक दिया। इसके बाद थाने में गुमशुदा की रिपोर्ट भी दर्ज करा दी और रिश्तेदारी में उसे तलाशने का नाटक भी करता रहा। दो दिन की मेहनत के बाद पुलिस ने एंगल तलाशा तो मामला हत्या के रूप में सामने आया और हत्यारा और कोई नहीं महिला का पति निकला। पुलिस पूछताछ में उसने महिला को पार्वती नदी में फेंकने की बात बताई। पुलिस महिला की तलाश कर रही है। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है।
भितरवार में पीडब्ल्यूडी विभाग में कार्यरत दलवीर जाटव की पत्नी सावित्रीबाई उम्र 45 वर्ष 12 सितंबर को लापता हो गई। पुलिस ने महिला के बेटे की शिकायत पर गुमशुदगी दर्ज कर ली। मामले में पुलिस ने तफ्तीश प्रारंभ की तो पता लगा कि पति और पत्नी के बीच अनबन रहती थी और आए दिन विवाद की स्थिति भी बनती थी। पुलिस ने महिला के रिश्तेदारों से भी बातचीत की वहां से भी मामला ऐसा ही बताया गया। इस पर पुलिस की सुई पति के ऊपर जाकर टिक गई।
पुलिस ने पति दलवीर जाटव को शक के आधार पर हिरासत में लिया और सख्ती के साथ पूछताछ की तो उसने बताया कि मैं सावित्री को तेज बहती नदी दिखाने ले गया और धक्का दे दिया। वह नदी में डूब गई। पुलिस आरोपी को उस स्थान पर भी ले गई। जहां उसने महिला को फेंका था। महिला के बारे में बताया जा रहा है कि वह आदिम जाति कल्याण विभाग में कार्यरत थी और छात्रावास में खाना आदि का काम संभाल रही थी। मामले में पुलिस का कहना है कि महिला जब 12 तारीख को घर नहीं पहुंची तो उसके बेटे ने थाने आकर मामले की शिकायत कराई।
मामले में महिला के उम्र दराज होने के चलते अनुमान लगाया गया कि महिला हो सकता है कहीं चली गई हो, फिर भी तत्काल गुमशुदगी दर्ज की गई। मामले में गुमशुदगी दर्ज करने के बाद पुलिस ने साइबर सहित अन्य की मदद ली और अपने मुखबिर तंत्र को मजबूत किया तो मामला कुछ और ही निकला। इसी दौरान महिला के डबरा निवासी परिवार के सदस्य भी थाने पहुंचे और उन्होंने पुलिस को बताया कि दोनों के बीच अनबन रहती थी। पूर्व में दोनों के बीच लड़ाई भी हुई थी। लड़ाई का कारण आरोपी दलबीर का किसी अन्य महिला से संबंध होना बताया गया। पुलिस के हाथ जैसे ही सूत्र लगे तत्काल उन्होंने दलवीर को उठा लिया और जब पुलिस के अंदाज में पूछताछ की गई तो उसने मामले का खुलासा करते हुए स्वयं के द्वारा महिला को छात्रावास के इलाके में नदी में धक्का देना बता दिया।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper