भोपाल, गुना और विदिशा में तेज बारिश, इंदौर समेत 21 जिलों में अलर्ट

  • Share on :

भोपाल। मध्यप्रदेश में मानसून एक्टिविटी की वजह से भोपाल, गुना और विदिशा में शुक्रवार सुबह से तेज बारिश हो रही है। उज्जैन और राजगढ़ में हल्की बारिश है। रतलाम में गुरुवार रात भारी बारिश का पानी घर-दुकानों में घुस गया। वहीं, मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भोपाल समेत 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
मध्यप्रदेश में अब तक सामान्य 15.2 इंच बारिश हो चुकी है। यह एवरेज से 1% ज्यादा है। प्रदेश के पश्चिमी हिस्से- भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, ग्वालियर-चंबल संभाग में एवरेज से 3% ज्यादा पानी गिर चुका है जबकि पूर्वी हिस्से- रीवा, सागर, जबलपुर और शहडोल संभाग में 1% कम बारिश हुई है। हालांकि, लगातार तेज बारिश होने से आंकड़ा बढ़ रहा है।
इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट : भोपाल, राजगढ़, सीहोर, रायसेन के सांची और भीमबेटका, बालाघाट में आकाशीय बिजली चमकने या गिरने के साथ भारी बारिश हो सकती है।
इन जिलों में मध्यम बारिश: गुना, शाजापुर, देवास, नर्मदापुरम के पचमढ़ी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, विदिशा के उदयगिरि में मध्यम बारिश हो सकती है।
इन जिलों हल्की बारिश: छतरपुर के खजुराहो, सिवनी, मंडला, डिंडौरी, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर के अमरकंटक, आगर-मालवा, उज्जैन, इंदौर, हरदा, बैतूल, सागर, दमोह, अशोकनगर, श्योपुर, भिंड, मुरैना, ग्वालियर, दतिया के रतनगढ़, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, रतलाम के धोलावाड़, मंदसौर, टीकमगढ़, पन्ना में भी बारिश होने का अनुमान है।

साभार 

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper