25 दिन में 25,000 मांस की दुकानें बंद कराई, मकर संक्रांति महिला सशक्तिकरण दिवस के तौर पर मनाया जाएगा - मुख्यमंत्री मोहन यादव

  • Share on :

उज्जैन। मध्य प्रदेश में खुलेआम में मांस बेचने वालों पर जबरदस्त कार्रवाई हुई है। राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को उज्जैन में मौजूद थे। यहां मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 25 दिन में मांस बेचने वाले 25,000 वैसे दुकानों को बंद करवाया गया है जो खुले में यह सब बेचते थे। सीएम मोहन यादव ने कहा, 'मैंने निर्देश दिया है कि खुले में मांस-मछली बेचने पर हटा दिया जाएगा। खुले में मांस-मछली बेच रहे राज्य के करीब 25,000 दुकानों को बंद किया गया है। 
उज्जैन में सीएम ने विकास से जुड़े 187 प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास किया। यह प्रोजेक्ट करीब 218 करोड़ रुपये का था। उन्होंने कहा कि राजस्थान में विकास की योजनाएं चलती रहेंगी और इससे कोई कॉमप्रोमाइज नहीं किया जाएगा। पिछले साल 13 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद पर शपथ लेते ही सीएम मोहन यादव ने राज्य में खुले में मांस-मछली पर पाबंदी लगाने को लेकर निर्देश जारी किया था। 
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने यहां ऐलान किया कि मकर संक्रांति राज्य को महिला सशक्तिकरण दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। सीएम ने कहा कि भगवान कृष्णा ने उज्जैन में 64 कलाएं सीखी थी। उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर के लिए भी मशहूर है। उन्होंने जिले की ऐताहासिक और पौराणिक महत्व पर बल दिया। हिंदू मान्यता के मुताबिक, भगवान कृष्ण ने संगीत और नृत्य से संबंधित 64 कलाएं महज 64 दिनों में सीखी थी।
उज्जैन जिले के ऐतिहासिक महत्व को रेखांकित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा, 'उज्जैन वो जगह है जहां से संघमित्रा और महेंद्र श्री लंका गए ताकि बौद्ध धर्म का प्रचार हो सके। संघमित्रा राजा अशोक की बेटी थीं और महेंद्र उनके बेटे।'
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper