सनातन धर्म के लोगों को वंशवृद्धि करना चाहिए, हिन्दुओं की घटती संख्या को लेकर बोले पं. प्रदीप मिश्रा

  • Share on :

सीहोर। कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने हिंदू-मुस्लिम आबादी को लेकर बड़ा बयान दिया है। शुक्रवार को पंडित मिश्रा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा, सनातन धर्म के लोगों को वंशवृद्धि करना चाहिए। उन्होंने हिंदुओं की घटती संख्या को सनातन के लिए चिंता का विषय बताया।
उन्होंने कहा कि देश की मजबूती के लिए हिंदुओं की आबादी में वृद्धि आवश्यक है। उन्होंने एक सवाल के उत्तर में कहा कि हमारे सनातनी हिंदू भाई ये सोचकर बैठे हैं कि घर में एक ही बच्चा होना चाहिए। हमारा कहना है कि वंश को बढ़ाइए। अगर वंश बढ़ता है तो आने वाले समय में आपको भी तकलीफ नहीं होगी और राष्ट्र को भी तकलीफ नहीं होगी। जनसंख्या में वृद्धि भी थोड़ी होनी चाहिए। सनातन धर्म को मजूबत करने में वो भी एक कार्य करती है।
कथा के मंच से पार्टी विशेष और पीएम मोदी का नाम लेकर वोट मांगने के कांग्रेस के आरोप पर भी पंडित प्रदीप मिश्रा ने अपना जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा नहीं है। व्यास गद्दी पर बैठकर हम किसी भी पार्टी के पक्ष और विपक्ष की बात नहीं करते हैं। हम सनातनी हैं, सनातनी की बात करते हैं। सनातन के लिए जीते हैं। ज्ञात रहे कि दो दिन पहले कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की शिकायत की थी। पार्टी का आरोप था कि मिश्रा अपनी कथाओं के मंच से पार्टी विशेष का प्रचार कर रहे हैं। वे एक नेता का नाम लेकर लोकसभा चुनाव में उनके दल को वोट देने की अपील कर रहे हैं।
जिला कांग्रेस के पूर्व महासचिव पंकज शर्मा ने बुधवार को भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नाम एक पत्र कलेक्टर कार्यालय में सौंपा था। उन्होंने पंडित मिश्रा पर धर्म का राजनीतिकरण करने का आरोप भी लगाया। शर्मा ने महाराष्ट्र के परतवाड़ा में छह मई को हुई कथा का वीडियो भी सौंपा। उन्होंने मिश्रा पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज करने और लोकसभा चुनाव समाप्त होने तक उनकी कथाओं पर रोक लगाने की मांग की थी।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper