रानी कमलापति की प्रतिमा के सामने अश्लील डांस के मामले में पुलिस ने पकड़ा संदेही

  • Share on :

भोपाल. गोंड रानी कमलापति की प्रतिमा के सामने अश्लील तरीके से नाच रहे एक व्यक्ति का वीडियो वायरल हुआ है. पुलिस ने इस कृत्य में शामिल होने के संदेह में अपने एक कर्मचारी को हिरासत में लिया है. वीडियो वायरल होने के बाद BJP के भोपाल सांसद आलोक शर्मा ने आरोपी के खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाने की मांग की और भोपाल पुलिस कमिश्नर को इस मांग का ज्ञापन भी सौंपा. 
पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा ने कहा, वीडियो के सिलसिले में एक संदिग्ध को पकड़ा गया है. संदिग्ध पुलिस की 23वीं बटालियन में काम करता है और उससे पूछताछ की जा रही है. संदिग्ध का चेहरा प्रतिमा के सामने नाच रहे व्यक्ति से मेल खाता है. 
उन्होंने कहा कि सत्यापन के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस संबंध में राज्य की राजधानी के श्यामला हिल्स पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है और आगे की जांच जारी है. 
बता दें कि रानी कमलापति ने 18वीं सदी में भोपाल क्षेत्र पर शासन किया था. उन्हें इस क्षेत्र की गोंड रानी माना जाता था. उनकी प्रतिमा भोपाल की निचली झील के सस्पेंशन ब्रिज पर स्थित है. भोपाल के हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति के नाम पर रखा गया. 
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper