सिंहस्थ की तैयारी शुरू, संभागायुक्त ने रामघाट और दत्त अखाड़ा को जोड़ने वाले छोटे पुल के पास 12 मीटर चौड़ा पुल बनाने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए

  • Share on :

उज्जैन। उज्जैन में सिंहस्थ 2028 की पूर्व तैयारियों के लिये तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। संभागायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को रामघाट और दत्त अखाड़ा को जोड़ने वाले छोटे पुल के पास समानांतर 12 मीटर चौड़ा पुल बनाने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।
संभागायुक्त संजय गुप्ता लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सघन भ्रमण कर व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाने के लिए निकले। निरीक्षण के दौरान भूखी माता मन्दिर पर दर्शन के पश्चात उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये कर्कराज पार्किंग से भूखी माता मन्दिर रोड तक ब्रिज बनाने का प्रस्ताव तैयार कर सिंहस्थ की कार्य योजना में शामिल किया जाए। निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त ने सम्पूर्ण सिंहस्थ मेला क्षेत्र का भ्रमण कर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि संकरे रोड का चौड़ीकरण, सिंगल रोड को टूलेन और टूलेन को फोरलेन करने की कार्य योजना भी बनाने को निर्देशित किया। इसी के साथ श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये गुप्ता ने अन्य कार्यों के प्रस्तावों को भी सिंहस्थ कार्य योजना में शामिल करने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक यंत्री जीपी पटेल, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री योगेन्द्र बाघोले, एसडीओ प्रफुल्ल जैन, नायब तहसीलदार आलोक चौरे आदि उपस्थित थे।
संभागायुक्त संजय गुप्ता ने सर्वप्रथम गऊघाट का निरीक्षण किया। तत्पश्चात उन्होंने उजड़खेड़ा, मुल्लापुरा, मोहनपुरा, धरमबड़ला, रामघाट, दत्त अखाड़ा, रेती घाट, भूखी माता, सदावल, कार्तिक मेला प्रांगण से मोजमखेड़ी, कालभैरव मन्दिर, गढ़कालिका, मंगलनाथ मन्दिर क्षेत्र आदि का भ्रमण कर सड़कों के चौड़ीकरण आदि कार्यों के प्रस्ताव बनाने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
संभागायुक्त गुप्ता ने भैरवगढ़-आगर रोड से मंगलनाथ जाने वाले रोड का चौड़ीकरण का प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये। इसी के साथ दत्त अखाड़ा के पीछे कार्तिक मेला क्षेत्र से भूखी माता जाने वाले रोड का चौड़ीकरण, जिन सड़कों पर अधिक मोड़ हैं, उन्हें सीधा करने की कार्य योजना बनाने को निर्देशित किया। संभागायुक्त ने कालभैरव मन्दिर की दर्शन व्यवस्था का भी जायजा लिया और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper