शरद पवार ने उद्धव सेना और कांग्रेस को दिया बड़ा संकेत, राकांपा इस बार समझौता नहीं करेगी

  • Share on :

पुणे. महाराष्ट्र में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार ने एमवीए में सीट शेयरिंग को लेकर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी इस बार समझौता नहीं करेगी. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-एसपी के एक नेता ने अपने सुप्रीमो शरद पवार के हवाले से कहा- राकांपा (एसपी) लोकसभा चुनावों के दौरान अपने महा विकास अघाड़ी (MVA) सहयोगियों की तुलना में कम सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमत हुई, लेकिन विधानसभा चुनाव में स्थिति अलग होगी.
शरद पवार ने शुक्रवार को पुणे में दो बैठकें कीं. पहली बैठक पुणे शहर और जिले के पार्टी पदाधिकारियों के साथ, और दूसरी अपने विधायकों और नव-निर्वाचित सांसदों के साथ. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पहली बैठक में शामिल हुए पुणे शहर NCP (शरद पवार) प्रमुख प्रशांत जगताप ने कहा- शरद पवार ने बैठक के दौरान हमें बताया कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव में कम सीटों पर इसलिए चुनाव लड़ा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के साथ गठबंधन बरकरार रहे.
जगताप ने कहा, 'उन्होंने (शरद पवार) संकेत दिया कि विधानसभा चुनाव में तस्वीर अलग होगी'. राकांपा (एसपी) प्रमुख ने पुणे, बारामती, मावल और शिरूर लोकसभा के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों की स्थिति की भी समीक्षा की. दूसरी बैठक में शामिल हुए एक पार्टी नेता ने कहा कि शरद पवार ने सांसदों और विधायकों से विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान किया. इस बीच, एनसीपी (एसपी) के महाराष्ट्र प्रमुख जयंत पाटिल ने मीडिया कर्मियों से कहा कि पार्टी ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह एमवीए में सीट-शेयरिंग के तहत कितनी सीटें मांगेगी.
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper