बदलापुर कांड के विरोध में धरने पर बैठे शरद पवार, कहा- महाराष्ट्र में अब ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की खबरें न सुनने को मिलें

  • Share on :

नई दिल्ली. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने बदलापुर में हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल होकर लोगों को शपथ दिलाई और एक जनसभा को संबोधित किया. शरद पवार ने कहा, "हम यहां एक दुखद और चिंताजनक घटना के खिलाफ एकत्र हुए हैं. महाराष्ट्र में अब ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की खबरें न सुनने को मिलें. यह वही राज्य है, जहां छत्रपति शिवाजी महाराज ने महिलाओं के सम्मान की रक्षा की थी. जब महाराज के सामने ऐसा कोई मामला आया, तो उन्होंने तुरंत कठोर कदम उठाते हुए आरोपी के हाथ कटवा दिए थे."
उन्होंने आगे कहा, "सरकार को इस घटना को गंभीरता से लेना चाहिए. यह कहना कि विपक्ष राजनीति कर रहा है, जब वह एक घटना के खिलाफ आवाज उठाता है या प्रदर्शन करता है, यह दिखाता है कि सरकार कितनी असंवेदनशील है."
बदलापुर घटना के विरोध में आयोजित प्रदर्शन के दौरान एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "बाबासाहेब आंबेडकर ने सभी को अधिकार दिए हैं, लेकिन राज्य में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. कुछ घटनाएं तो बार-बार दोहराई जा रही हैं। कुछ मामलों में पुलिस की लापरवाही सामने आई है, और लोगों में अब पुलिस का डर नहीं रहा है। पुणे में भी ड्रग्स और कोयता गैंग जैसी कई घटनाएं हुई हैं, जिन्हें देखते हुए मैं ऐसी घटनाओं की कड़ी निंदा करती हूं."
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper