फिर कंपकंपाया प्रदेश, भोपाल-छिंदवाड़ा में रिमझिम, ग्वालियर में कोहरा-बारिश, इंदौर में सर्द हवाएं रात से ही चली

  • Share on :

भोपाल। मंगलवार की रात से ही मौसम ने फिर करवट ली और तेज हवाएं चलने लगी। वहीं बदलते मौसम के बीच बुधवार सुबह भोपाल, सीहोर समेत मध्यप्रदेश के कई शहरों में कोहरा रहा। विजिबिलिटी काफी कम थी। 50 मीटर दूर देखना भी मुश्किल हो रहा था। भोपाल, छिंदवाड़ा में रिमझिम बारिश भी हुई। वहीं इंदौर में बादल छाए रहे और सूर्यदेव के दर्शन भी नहीं हुए।
सीनियर मौसम वैज्ञानिक दिव्या सुरेंद्रन ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस के असर से मौसम बदला है। बुधवार को कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और ओले भी गिर सकते हैं। अगले 2 से 3 दिन तक कोहरा रहेगा। सिस्टम के गुजरने के बाद रात के टेम्प्रेचर में गिरावट होगी।आज इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों और हरदा में बारिश होने के आसार हैं।
प्रदेश में मंगलवार रात रीवा में सबसे कम तापमान 9.4 डिग्री रहा। पचमढ़ी में यह 12 डिग्री रहा। सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान सिवनी में 17.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ।  वहीं सीहोर में बुधवार सुबह सीजन का पहला घना कोहरा रहा। विजिबिलिटी 50 मीटर से कम रही।
ग्वालियर सबसे ठंडा, यहां कोहरा भी रहा
बड़े शहरों की बात करें, तो मंगलवार को ग्वालियर सबसे ठंडा रहा। 6 डिग्री की गिरावट के साथ दिन का टेम्प्रेचर 14.2 डिग्री पर आ गया। उज्जैन में अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री, भोपाल में 27.7 डिग्री, इंदौर में 27.8 डिग्री और जबलपुर में सबसे ज्यादा 28.5 डिग्री रहा।
टीकमगढ़-खजुराहो भी ठंडे रहे
ग्वालियर के बाद टीकमगढ़ और खजुराहो भी ठंडे रहे। टीकमगढ़ में अधिकतम पारा 17 डिग्री और खजुराहो में 19.4 डिग्री दर्ज किया गया। गुना, नौगांव, सतना, रीवा, रतलाम, सीधी, पचमढ़ी, शाजापुर में टेम्प्रेचर 25 डिग्री के नीचे रहा।

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper