अग्नि सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने पर प्रशासन ने तीन बिल्डिंगों को किया सील

  • Share on :

इंदौर। इंदौर शहर की बड़ी बिल्डिंगों में अग्नि सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने पर प्रशासन ने गुरुवार को तीन बिल्डिंगों को सील कर दिया। अफसरों ने शहर की बिल्डिंगों को डेढ़ माह से ज्यादा का समय दिया था। इसके बावजूद फायर सेफ्टी सिस्टम कई बिल्डिंगों में नहीं मिले। बिल्डिंग सील करने के दौरान विवाद भी हुए,लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी के कारण कार्यवाही बाधित नहीं हुई।
एसडीएम घनश्याम धनगर के साथ सुबह टीम सबसेे पहले सपना संगीता रोड स्थित विक्रम टाॅवर पहुंची। यहां अफसरों ने बिल्डिंग का मुआयना किया और सुरक्षा इंतजामों की अनदेखी पाई। एसटीएम जब टाॅवर सील करने लगे तो लोगों ने विरोध किया।
उनका कहना था कि टाॅवर में कई डाक्टरों के चैंबर है। रोज सैकड़ों मरीज आते है। क्लिनिक बंद होने से मरीजों को परेशान होना पड़ेगा, लेकिन उनकी बातें सुनकर अधिकारी नहीं माने। उन्होंने लगा कि जब टाॅवर में इतने लोग आते है तो फिर फायर सेफ्टी का ध्यान क्यों नहीं रखा जा रहा है। टाॅवर सील करने के बाद अफसरों की टीम स्टाइल अप बिल्डिंग में गई। इस बिल्डिंग को भी सील किया गया।
सपना संगीता रोड की मधुमिलन ग्रेस बिल्डिंग को सील करने से पहले अफसरों ने बिल्डिंग को खाली कराया। यहां कई दफ्तर संचालित होते है। सभी को ताला लगाकर बाहर निकलने को कहा। बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर प्रतियोगी परीक्षा की कोचिंग क्लास संचालित होती है। संचालक को कोचिंग की छुट्टी कराने को कहा गया। इसके बाद इस बिल्डिंग को भी सील कर दिया गया।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper