प्रसिद्ध छिमछिमा हनुमान मंदिर में चोरी, साढ़े 5 किलो चांदी के आभूषण ले गए चोर

  • Share on :

श्योपुर। श्योपुर जिले के विजयपुर के प्रसिद्ध छिमछिमा हनुमान मंदिर पर चोरों ने लाखों की चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चोर मंदिर से साढ़े 5 किलो चांदी के आभूषण चुरा ले गए। वन एवं पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत ने मंदिर में सवा 5 किलो वजन के गहने चढ़ाए था। खास बात यह है कि मंदिर पर एसएएफ के तीन पुलिसकर्मियों के तैनात होने के बाद भी चोरों ने घटना को अंजाम दे दिया। मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे 4 दिन पहले ही खराब हुए थे। ऐसे में इसे लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। 
दअरसल, मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात अज्ञात चोर छिमछिमा हनुमान मंदिर में पीछे से दाखिल हुए और प्रतिमा पर चढ़े गहने, मंदिर में लगे चांदी के छत्र को चोरी कर ले गए। बुधवार सुबह पुजारी मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो उन्हें चोरी का पता चला। इसके बाद उन्होंने वहां तैनात एसएएफ के सुरक्षा कर्मियों सहित अन्य लोगों को मौके पर बुलाया।
चोरी की जानकारी लगते ही मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ जुट गई। सूचना पर विजयपुर पुलिस भी मौके पर पहुंची। मंदिर समिति के अध्यक्ष और श्रद्धालुओं ने पुलिस से जल्द से जल्द चोरों को पकड़ने की मांग की है। विजयपुर एसडीओपी पीएन गोयल ने कहा कि चोरी की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पार्टी और मैं मंदिर पहुंचा। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  
रामायण समिति छिमछिमा हनुमान मंदिर के अध्यक्ष रमेश तिवारी का ने बताया कि रात साढ़े 11 बजे तक सब कुछ ठीक था, इसके बाद सुबह साढ़े 5 बजे मैं पूजा के लिए वहां पहुंचे तो गहने गायब थे। विजयपुर के श्रद्धालु विनोद शर्मा ने कहा कि घटना निंदनीय है। छिमछिमा हनुमान मंदिर पूरे क्षेत्र की आस्था का प्रतीक है, यहां चोरी हो गई और पुलिस कुछ नहीं कर सकी। पुलिस चोरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करे। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper