सतना जिले में सांप के काटने से तीन बच्चों की मौत

  • Share on :

सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले में सांप के काटने से तीन बच्चों की मौत हो गई है। पहले मामले में परिजन अस्पताल न ले जाकर बच्चे का झाड़-फूंक से इलाज कराते रहे। सिंहपुर पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार सुबह करसरा गांव में अपने घर पर जमीन पर सो रहे मनमोहन कुशवाहा (17) को जहरीले सांप ने डस लिया था। परिजन उसकी झाड़ फूंक कराते रहे, जिसके बाद हालत बिगड़ने पर वे उसे अस्पताल ले गये, जहां किशोर की मौत हो गई।
वहीं सर्पदंश से मौत का दूसरा मामला कोटर थाना क्षेत्र के पवईया गांव का है। ग्राम निवासी स्नेहा कोल कल दोपहर अपने घर में खाट पर सो रही थी, तभी उसे सांप ने काट लिया। स्नेहा को अस्पताल ले जाया गया, परंतु उसे बचाया नहीं जा सका। ऐसी तीसरी घटना सभापुर थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर में हुई। पुलिस सूत्रों के अनुसार पलंग पर सो रही बच्ची संस्कृति द्विवेदी को सांप ने डंस लिया। बच्ची को अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
इससे पहले 9 सितंबर को एक हृदय विदारक घटना सामने आई थी। राज्य के पन्ना जिले के विकासखंड कल्दा की ग्राम पंचायत महगांव में एक आदिवासी की सांप के काटने से मौत हो गई थी। परिजनों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की कोशिश की लेकिन मीराबाई ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस गांव में सड़क नहीं है जिसकी वजह से समय पर इलाज न मिलने पर महिला की मौत हो गई।
इससे पहले 25 अगस्त को सतना जिले के उचेहरा थाना क्षेत्र के आलमपुर गांव मे आज सर्पदंश से एक ग्यारह वर्षीय लडके की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों के अनुसार शाम को घर निकट खेल रहे राम सिंह गोंड को जहरीले सर्प ने डस लिया था जिसकी झाड़ फूंक के दौरान मौत हो गयी। इसी तरह की एक अन्य घटना कोलगवां थाना क्षेत्र के विरहुली गांव की बताई गयी है, जहां सुबह खुले मे शौच के लिये गये शिवेन्द्र आदिवासी को सर्प ने डस लिया था जिसकी उपचार के दौरान अस्पताल मे मौत हो गयी।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper