यूक्रेन ने इतना भयावह हमला किया कि रूस में आ गया भूकंप, 6 किमी तक फैल गई आग

  • Share on :

यूक्रेन ने रूस के अंदर इतना भयावह हमला किया है कि भूकंप आ गया। करीब 6 किलोमीटर तक आग फैल गई। आस-पास के लोगों को इलाके से भागना पड़ा। यूक्रेन ने ड्रोन अटैक में रूस के बड़े हथियार डिपो को नष्ट कर दिया है। डिपो में आग से इतनी तबाही मच गई, कई बैलिस्टिक मिसाइलें, हथियार और गोला-बारूद नष्ट हो गए। धमाके इतने जोरदार थे कि नासा के उपग्रहों ने रूस के उस एरिया में भूकंप की सूचना दे दी। इलाके में रूसी लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए।
यूक्रेन ने एक बार फिर रूस को निशाना बनाया है। यूक्रेनी हमलों के वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आए हैं। यूक्रेन ने बुधवार को पश्चिमी रूस में टोरोपेट्स शहर में रूस के हथियार डिपो पर ड्रोन से हमला किया। हमला इतना भयावह था कि आग की लपटें 6 किलोमीटर तक फैल गई। यूक्रेन ने इस हमले से एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह रूस में घुसकर उसकी धरती को भी दहला सकता है। कुछ महीने पहले यूक्रेन ने रूस के कुर्स्क शहर में कई किलोमीटर तक कब्जा कर लिया था। कुर्स्क शहर में भी यूक्रेनी लड़ाकों के आगे रूसी सेना संघर्ष करती नजर आई।
शस्त्रागार को निशाना बनाकर किए गए यूक्रेनी ड्रोन हमले के कारण इलाके में 6 किलोमीटर तक आग फैल गई। जिसके कारण पश्चिमी रूस में आंशिक रूप से लोगों को खाली कराना पड़ा। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के उपग्रहों ने भी यूक्रेनी हमलों के बाद रूस के उस इलाके में भूकंप की रिपोर्ट दी। शुरुआती घंटों में एरिया पर लगभग 14 वर्ग किलोमीटर (5 वर्ग मील) के क्षेत्र में भूकंप महसूस हुआ। भूकंप निगरानी स्टेशनों ने भी रिपोर्ट किया कि क्षेत्र में एक छोटा भूकंप महसूस किया है।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper