नपा ने अवैध निर्माण पर नहीं लगाई रोक तो पार्षद ने पेट्रोल डालकर किया आत्मदाह का प्रयास

  • Share on :

शहडोल। शहडोल जिले में पार्षद के कहने के बाद भी नगर पालिका अमले ने अवैध निर्माण पर रोक नहीं लगाई। इससे नाराज पार्षद ने नगर पालिका पहुंच अपने ऊपर पेट्रोल डाल लिया और आत्मदाह की कोशिश की, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यह घटना बीते दो दिनों पहले की बताई जा रही है।
जानकारी के अनुसार, शहर के वार्ड नंबर-30 के पार्षद दानिश अहमद ने अपने कुछ साथियों के साथ नगरपालिका कार्यालय में पहुंचकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पार्षद ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की। पार्षद का कहना था कि उनके वार्ड में अवैध निर्माण कराया जा रहा है, जिसे बंद नहीं कराया जा रहा है। नगर पालिका प्रशासन उनके कहने के बाद भी मामले में कोई दखल नहीं दे रहा है। इसलिए वो व्यथित हैं।
दूसरी ओर पार्षद के इस कदम के बाद नगर पालिका प्रशासन की ओर से उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए कोतवाली पुलिस को पत्र लिखा है। इस घटनाक्रम की सूचना कलेक्टर सहित सभी वरिष्ठ अधिकारियों को भी दे दी गई है। संबंधित पार्षद कांग्रेस पार्टी का बताया जा रहा है। नगरपालिका सीएमओ अक्षत बुंदेला द्वारा कोतवाली थाना प्रभारी को भेजे गए पत्र के मुताबिक वार्ड क्रमांक-30 के पार्षद दानिश अहमद द्वारा नगर पालिका कार्यालय के अंदर पेट्रोल डालकर आत्महत्या का प्रयास किया गया। पत्र में कहा गया है कि पार्षद अपने 10-12 साथियों के साथ कार्यालय में उपस्थित हुए और नारेबाजी करने लगे। वे वार्ड क्रमांक 30 में रहने वाले सूरज वरगाही द्वारा किए जा रहे अवैध निर्माण को बंद कराने की मांग कर रहे थे। कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा उन्हें बताया गया कि संबंधित व्यक्ति को विधिवत नोटिस दिए गए हैं और अवैध निर्माण रोके जाने की समझाइश भी दी गई है। इन्हीं चर्चाओं के बीच पार्षद दानिश अहमद द्वारा स्वयं के ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया गया। किसी तरह से कार्यालय में उपस्थित अन्य पार्षदों द्वारा दानिश अहमद को समझाकर कार्यालय से बाहर किया गया। इस मामले में मुख्य नगर पालिका अधिकारी अक्षत बुंदेला ने कहा की दानिश अहमद द्वारा इस कृत्य की पुनरावृत्ति भी भविष्य में की जा सकती है। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper