मामूली विवाद के बाद बदमाश ने आदिवासी आदिवासी युवक को पीटा, जूते के फीते बंधवाए, पुलिस ने निकाली हेकड़ी

  • Share on :

इंदौर। इंदौर में सड़क पर मामूली विवाद के बाद आदिवासी समुदाय के 22 वर्षीय एक युवक की सरेआम पिटाई कर के उसको जूते के फीते बांधने पर मजबूर करने वाले बदमाश का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। अब इंदौर पुलिस ने आरोपी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। यही नहीं पुलिस ने आरोपी की विधिवत सेवा-पानी की जिसके बाद वह गिड़गिड़ाता नजर आया।
बताया जाता है कि आदिवासी युवक को सरेआम प्रताड़ित किए जाने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। इस वारदात का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब पुलिस ने ऐक्शन लिया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त आनंद यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान रितेश राजपूत (28) के रूप में हुई है।
आरोपी रितेश राजपूत ने भंवरकुआं थाना क्षेत्र में सही तरीके से सड़क पर गाड़ी चलाने की बात को लेकर हुए विवाद में 22 साल के आदिवासी युवक के साथ रविवार सुबह मारपीट की और उसे प्रताड़ित किया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि राजपूत के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
राजपूत पर लूट और मारपीट के आरोपों में करीब 10 आपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं। पुलिस ने नवंबर 2023 में राजपूत के खिलाफ तीन साल के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश (बाउंड ओवर) जारी किया था, लेकिन उसने इसका उल्लंघन करते हुए फिर से आपराधिक घटना को अंजाम दिया। पुलिस आदिवासी युवक को प्रताड़ित किए जाने के मामले की जांच के लिए सोमवार देर शाम आरोपी को घटनास्थल पर ले गई। इस दौरान वह अपने कान पकड़ कर बार-बार यह कहता हुआ सुनाई दिया कि उससे गलती हो गई।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper