वायुसेना के हेलीकॉप्टर की खेत में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, तकनीकी खामी की बताई जा रही वजह

  • Share on :

भोपाल। मध्यप्रदेश के भोपाल में शनिवार को वायुसेना का एयर शो कामयाब रहा था। रविवार को बैरसिया के डूंगरिया गांव के डेम के पास एक खेत में सेना का हेलीकॉप्टर इमरजैंसी स्थिति में उतारना पड़ा। तकनीकी खामी की वजह से ऐसा करना पड़ा। हेलीकॉप्टर को इस तरह उतरता देख ग्रामीणों का मजमा भी लग गया। 
जानकारी के अनुसार रविवार सुबह भोपाल के बैरसिया के डूंगरिया गांव के डेम के पास एक खेत में सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजैंसी लैंडिंग हुई है। हेलीकॉप्टर में सेना के 6 जवान सवार थे। कुछ तकनीकी खराबी आने के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करना बताया जा रहा है। ग्रामीणों के अनुसार हेलीकॉप्टर डैम के आसपास चक्कर लगा रहा था फिर खेत में उतरा। हेलीकॉप्टर देखने लगा ग्रामीणों का भी मजमा लग गया। सेना के जवानों ने उन्हें दूर रहने की हिदायत दी है। 
आपातकालीन लैंडिंग के बाद सेना का दूसरा हेलीकॉप्टर मदद के लिए डूंगरिया गांव पहुंचा। यह हेलीकॉप्टर इंजीनियर, सपोर्टिंग स्टाफ और टेक्निकल टीम को लेकर यहां आया था। टीम को यहां उतारकर वापस रवाना हो गया। अब इंजीनियर और टेक्निकल टीम हेलीकॉप्टर में आई खराबी की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार यह इंडियन एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर है, जो भोपाल से झांसी जा रहा था। पायलट सहित टोटल 6 लोग सवार थे। इंजन में खराबी के कारण इमरजेंसी लैंडिंग हुई।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper