अक्षय कुमार की 742 करोड़ की नेटवर्थ

  • Share on :

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में फर्श से अर्श तक का सफ़र तय किया है। आज उनकी गिनती सबसे महंगे एक्टर में होती है।इनकी एक फिल्म की फीस हैरान कर देगी। एक्टर सबसे ज्यादा टैक्स भरने वालों की लिस्ट में टॉप पर हैं। खिलाड़ी कुमार इतना टैक्स भर देते हैं कि कई बार खुद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक्टर को सर्टिफिकेट दिया है। लेकिन क्या आप जानते हैं फिल्मों, विज्ञापनों और इंवेस्टमेंट्स से अक्षय सालाना कितनी कमाई कर लेते हैं? चलिए हम आपको बताते हैं।
अक्षय कुमार ने 1991 में आई फिल्म सौगंध से बॉलीवुड में कदम रखा था। इन करीब 33 सालों में एक्टर ने 100 से ज्यादा फिल्में की हैं। इन्हीं फिल्मों की वजह से एक्टर आज इंडस्ट्री में खांस और परिवारवाद के बीच अपनी अलग पहचान बना पाए हैं। लाइफस्टाइल एशिया के मुताबिक अक्षय कुमार की टोटल नेटवर्थ लगभग 742 करोड़ रुपये है। एक्टर फिल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे एक्टर्स में गिने जाते हैं जो एक फिल्म के 135 करोड़ रुपये फीस लेते हैं।
अक्षय कुमार सिर्फ फिल्मों से कमाई नहीं करते हैं। उनके पास कमाई करने के लिए ब्रांड इंडोर्समेंट भी हैं। एक्टर एक साल में 4 से 5 फिल्में रिलीज़ करते हैं। इसके अलावा कई ब्रांड उनके पास हैं। हर ब्रांड से उन्हें 6 करोड़ तक की कमाई होती है। इसके अलावा एक्टर के पास हरी ॐ एंटरटेनमेंट नाम की कंपनी है।
अक्षय कुमार रियल एस्टेट में भी इंवेस्ट करते हैं। एक्टर के पास एक आलीशान सी हाउस है जो मुंबई के जुहू में स्थित है। इस शानदार बंगले में होम थिएटर, वॉक-इन क्लोसेट, गार्डन ग्राउंड, महंगे आर्ट डिज़ाइन हैं। इस महल जैसे घर की कीमत करीब 80 करोड़ रुपये है। एक्टर के पास एक स्टाइलिश अपार्टमेंट भी है, जो 1,878 वर्ग फुट में फैला है और इसकी कीमत 7.8 करोड़ रुपये है। गोवा में, उनके पास 5 करोड़ रुपये का विला है। ये वही जगह है जहां एक्टर अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने पहुंचते हैं।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper