एप्पल कंपनी के 11 करोड़ के मोबाइल ट्रक से चोरी, लापरवाही करने पर टीआई और एएसआई पर कार्रवाई

  • Share on :

सागर। सागर जिले में एप्पल कंपनी के करीब 11 करोड़ के मोबाइल एक ट्रक से चोरी हो गए। रात में सोया चालक सुबह उठा तो उसके हाथ-पैर बंधे थे और ट्रक से मोबाइल लापता थे। चालक ने घटना की शिकायत की, लेकिन पुलिस ने एफआईआर नहीं लगी। मामले में लापरवाही बरतने पर बांदरी थाना के टीआई  और एएसआई को लाइन अटैच कर दिया गया है। मामले की जानकारी लगने पर आईजी प्रमोद वर्मा खुद बांदरी थाने पहुंचे थे। 
जानकारी के अनुसार 14 अगस्त को चेन्नई से एप्पल कंपनी के मोबाइल लेकर कंटेनर चालक हरनाथ सिंह ठाकुर गुड़गांव के लिए निकला था। ट्रक में चालक के साथ एक सिक्योरिटी गार्ड भी मौजूद था। लखनादौन के पास फोनलेन पर एक दूसरे सिक्योरिटी गार्ड को भी ट्रक के साथ जाना था। यहां से वह गार्ड भी ट्रक में सवार हो गया। इसके बाद नींद आने पर चालक ट्रक साइड में लगाकर सो गया था। दूसरे दिन 15 अगस्त को चालक की नींद खुली तो उसके हाथ-पैर बंधे हुए थे ओर सिक्योरिटी गार्ड लापता थे। जैसे-तैसे उसने हाथ-पैर खोले और  बाहर आकर देखा तो कंटेनर में रखे करीब 11 करोड़ के मोबाइल चोरी हो गए थे। चालक ने घटना की सूचना बांदरी थाने पुलिस को दी, लेकिन पुलिस ने गंभीरता नहीं दिया।   
मामले सूचना सागर आईजी प्रमोद वर्मा तक पहुंची तो वे गुरुवार को बांदरी थाना पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी की। जिसमें थाना प्रभारी भागचंद उईके और एएसआई राजेंद्र पांडेय की लापरवाही सामने आई। आईजी ने तत्काल प्रभाव से दोनों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद टीआई और एएसआई को लाइन अटैच कर दिया गया और मुंशी राजेश पांडे को निलंबित कर दिया गया। एएसपी संजीव उईके ने बांदरी थाने पहुंचकर मामले की जांच शुरू कराई है। हालांकि, पुलिस घटना को लेकर कुछ भी बोलने से इनकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।  
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper