नॉटिंघम को हराकर दूसरे स्थान पर पहुंचा आर्सेनल

  • Share on :

लंदन। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में आर्सेनल ने नॉटिंघम फॉरेस्ट को 2-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मिकेल अर्टेटा की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। उनकी कोचिंग में इस सीजन में आर्सेनल ने 22 में से 14 मैच जीते हैं। चार मुकाबले ड्रॉ रहे और इतने ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा। अंक तालिका में लिवरपूल पहले स्थान पर है। उसने आर्सेनल से एक मैच कम खेले हैं। लिवरपूल के 21 मैचों में 48 अंक हैं। यह आर्सेनल से दो अंक ज्यादा है।
लिवरपूल 21 मैचों में 14 मुकाबलों में जीता है। उसके छह मैच ड्रॉ हुए हैं और एक में हार का सामना करना पड़ा है। अंक तालिका में तीसरे स्थान पर 43 अंकों के साथ मैनचेस्टर सिटी है। वहीं,  न्यूकैसल के खिलाफ हार के बाद एस्टन विला चौथे पायदान पर है। उसके खाते में 43 अंक हैं। मैनचेस्टर सिटी ने 20 और एस्टन विला ने 22 मैच खेले हैं।
जेसुस और साका ने आर्सेनल के लिए गोल किया
आर्सेनल की जीत में ब्राजील के गैब्रियल जेसुस और इंग्लैंड बुकायो साका ने अहम भूमिका निभाई। जेसुस ने 65वें और साका ने 72वें मिनट में गोल किया। नॉटिंघम के लिए इकलौता गोल ताइवो अवोनियी ने 89वें मिनट में किया।
न्यूकैसल ने एस्टन विला को हराया
दूसरी ओर, एस्टन विला का घरेलू मैदान पर फरवरी 2023 से नहीं हारने का सिलसिला टूट गया। न्यूकैसल ने उसे 3-1 से हराया। न्यूकैसल की टीम विला पार्क में 346 दिनों में मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई। एस्टन विला को अपने घरेलू मैदान पर पिछली हार आर्सेनल के खिलाफ मिली थी
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper