शेयर कारोबार घोटाला मामले में असमिया अभिनेत्री और उनके पति गिरफ्तार

  • Share on :

असमिया अभिनेत्री, कोरियोग्राफर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सुमी बोरा और उनके पति तार्किक बोरा को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। वे विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने करोड़ों रुपये के ऑनलाइन शेयर कारोबार घोटाले में वांछित थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ ने दोनों को डिब्रूगढ़ में हिरासत में लिया। मामले के मुख्य आरोपी 22 वर्षीय विशाल फुकन की गिरफ्तारी के बाद दंपति और चार अन्य को नोटिस जारी किया गया था। हालांकि, वे पुलिस के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद इन सभी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था।
अभिनेत्री ने कुछ स्थानीय टेलीविजन चैनलों को एक वीडियो संदेश भेज कर दावा किया था कि वह आत्मसमर्पण करेंगी और पुलिस के साथ पूरा सहयोग करेंगी। कंपनी के मालिक फुकन ने कथित रूप से निवेशकों को धोखा दिया था। फुकन को पिछले सप्ताह उसके मैनेजर के साथ डिब्रूगढ़ से गिरफ्तार किया गया था। मामले की जांच का जिम्मा अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने संभाला और विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया।
इससे पहले करोड़ों रुपये के शेयर बाजार ट्रेडिंग घोटाले के सिलसिले में असम की अभिनेत्री सुमी बोरा की मुश्किलें तब बढ़ गई थीं, जब सुमी, उनके फोटोग्राफर पति, भाई और उनकी पत्नी के अलावा दो अन्य के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था। डिब्रूगढ़ के एसपी राकेश रेड्डी ने बताया था कि अभिनेत्री, उनके पति तारिक बोरा, भाई राजीब बोरा और उनकी पत्नी जिंकी मिली और दो अन्य के खिलाफ सर्कुलर जारी किया गया है। वे समन के बाद भी पुलिस के सामने पेश नहीं हुए हैं। पुलिस उनसे इस घोटाले के सिलसिले में पूछताछ करना चाहती है। इसमें लोगों से कथित तौर पर सैकड़ों करोड़ रुपये ठगे गए थे।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper