भाजपा ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को भव्य और ऐतिहासिक बनाने की तैयारी शुरू की, पीएम मोदी ने संभाली कमान

  • Share on :

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को भव्य और ऐतिहासिक बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद आगे आकर इसका नेतृत्व कर रहे हैं। अन्य भगवा संगठन उनके प्रयासों का समर्थन कर रहे हैं। मंदिर निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र प्रधानमंत्री के हाल के लगभग हर भाषणों में होता है। वह लगातार लोगों को यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि इस ऐतिहासिक अवसर को लेकर कितने उत्साहित हैं।
पीएम मोदी ने अयोध्या में विभिन्न परियोजनाओं का अनावरण करते हुए राम भक्तों से 22 जनवरी को दिवाली मनाने और अपने घरों में दीपक जलाने का आह्वान किया था। बुधवार को उन्होंने बॉलीवुड गायिका स्वाति मिश्रा द्वारा गाया गया भगवान राम को समर्पित एक गीत शेयर किया। इसके बाद स्वाति मिश्रा का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया। गायक ने इसके लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया। आपको बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों में कई गायकों और संगीतकारों ने भगवान राम को गीत समर्पित किए हैं। 
भाजपा के रणनीतिकार भी लोगों को यह बताने पर काम कर रहे हैं कि दशकों की कठोर लड़ाई कैसे सफल हुई और राम लला की मूर्ति की स्थापना बस कुछ ही दिन दूर है। भाजपा सूत्रों ने कहा कि लोगों की अयोध्या यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए 25 जनवरी से देशव्यापी अभियान चलाया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि 60 दिनों की ड्राइव होगी, जिसके लिए अयोध्या के लिए 35 ट्रेनें संचालित होंगी। भाजपा कार्यकर्ता उन्हें साजो-सामान सहायता प्रदान करेंगे। सूत्रों ने कहा कि यात्रा का खर्च व्यक्तियों द्वारा वहन किया जाएगा।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper