दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स को लगातार तीसरी बार हराया

  • Share on :

बेंगलुरु। दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन में अपनी पहली जीत सोमवार को हासिल कर ली। उसने बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में यूपी वॉरियर्स को नौ विकेट से हरा दिया। दिल्ली को इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ उद्घाटन मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी ओर, यूपी वॉरियर्स को पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने हराया था। इस तरह उसे सीजन में लगातार दूसरी हार मिली है।
दिल्ली ने यूपी को लगातार तीसरे मैच में हराया है। उसने पिछले साल टूर्नामेंट के पहले सीजन में दो मैचों में जीत हासिल की थी। संयोग से पिछली बार भी दिल्ली का दूसरा मैच यूपी की टीम से ही था।
दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। यूपी की टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 119 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 14.3 ओवर में एक विकेट पर 123 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। टीम ने 33 गेंद शेष रहते मैच को जीत लिया। उसके लिए शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बनाए। उन्होंने 43 गेंद की पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। कप्तान मेग लैनिंग ने 43 गेंद पर 51 रन बनाए। उन्होंने छह चौके लगाए। 
शेफाली और लैनिंग ने पहले विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की। टीम को जब एक रन की आवश्यकता थी तब कप्तान लैनिंग आउट हो गईं। उन्हें सोफी एक्लेस्टोन ने वृंदा दिनेश के हाथों कैच कराया। उनके बाद क्रीज पर उतरी जेमिमा रोड्रिग्स ने चौका लगाकर मैच को समाप्त कर दिया।
इससे पहले यूपी के लिए श्वेता सहरावत ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। कप्तान एलिसा हेली ने 13 रन बनाए। किरम नवगिरे और पूनम खेमनार ने 10-10 रन बनाए। सोफी एक्लेस्टोन ने छह और दीप्ति शर्मा ने पांच रन बनाए। ताहिला मैक्ग्रा एक रन ही बना सकीं। ओपनर वृंदा दिनेश खाता नहीं खोल सकीं। दिल्ली कैपिटल्स के लिए राधा यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। मरिजान कैप ने तीन विकेट झटके। एनाबेल सदरलैंड और अरुंधति रेड्डी को एक-एक सफलता मिली।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper