गुंडे, बदमाशों एवं असमाजिक तत्वों के विरुद्ध  इंदौर पुलिस की देर रात्रि में की जा रही प्रभावी कार्यवाही, लगातार जारी.....

  • Share on :

 पुलिस द्वारा कॉम्बिंग गश्त में गुंडे बदमाशों एवं अवैधानिक गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले असामाजिक तत्वों सहित लगभग कुल 869 बदमाशो को चेक करते हुए, उनमे से 248 पर की उचित वैधानिक कार्यवाही। 
 पुलिस थाना भंवरकुआं द्वारा जिलाबदर अवधि का उल्लंघन कर क्षेत्र में घूमने वाले दो कुख्यात जिलाबदर बदमाशों को भी लिया गिरफ्त में।

इंदौर- दिनांक 01 सितंबर 2024- शहर में अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण हेतु पुलिस कमिश्नर इंदौर के मार्गदर्शन में इंदौर शहर के चारों जोन के डीसीपी के नेतृत्व में, दिनांक 31अगस्त व 01 सितंबर की दरमियानी रात से सुबह तक नगरीय इंदौर के संबंधित क्षेत्र के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों व थाना प्रभारियों के साथ पुलिस फोर्स ने सभी थाना क्षेत्रों में गुंडे बदमाशों असामाजिक तत्व पर निगरानी एवं धरपकड़ के लिए कॉम्बिंग गश्त की गई।
इस दौरान इंदौर पुलिस द्वारा गुंडे/बदमाशों व असामाजिक तत्वों की निगरानी करते हुए लगभग कुल 869 बदमाशो को चेक करते हुए, उनमे से 248 पर उचित वैधानिक कार्यवाही की गई हैं....
 जिसके अंतर्गत विभिन्न प्रकरणों में वांछित कुल 299 से ज्यादा वारंटों को कराया गया तामील, जिसमें लंबे समय से फरार-- 01-फरारी,  48-स्थाई, 101-गिरफ्तारी और 149-जमानती वारंट के साथ ही 121 समंस भी किए तामील । 
इस दौरान अवैधानिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए   
सार्वजनिक स्थान पर अवैध रूप से शराब का सेवन करते हुए 08 प्रकरण पंजीबद्ध कर की उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही तथा अवैध रूप से अवैध मादक पदार्थ का सेवन करने वालों के विरुद्ध 05 प्रकरण पंजीबद्ध कर बदमाशों/असामाजिक तत्वों पर की वैधानिक कार्यवाही।
 आदतन बदमाशों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए-  170 BNSS में-15, 129 BNSS में-06 तथा 126B/135(3) BNSS में-24  इस प्रकार कुल 45 बदमाशो/असामाजिक तत्वों पर की गई प्रतिबंधात्मक कार्यवाही/समंस तामील।
 शराब पीकर वाहन चलाने वाले 38 लोगों के विरुद्ध की गई 185 मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही
 इस दौरान क्षेत्र के अपराधिक प्रवृत्ति के 192-गुंडे/बदमाशों, 44-नकबजनों, व 107- चकूबाजों, 14-ड्रग पैडलर  एवं 96 निगरानीशुदा बदमाशों के साथ ही 39 जिलाबदर व रासुका के बदमाशों तथा कई लुटेरों, सहित करीब कुल 474 से ज्यादा बदमाशों को किया गया चेक और की गई कार्यवाही।
 इस दौरान पुलिस थाना भंवरकुआं द्वारा जिलाबदर अवधि का उल्लंघन कर क्षेत्र में घूमने वाले दो कुख्यात जिलाबदर बदमाशों को भी गिरफ्त में लिया गया है, जिनके विरुद्ध 14 राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं।
इस दौरान कई फरार अपराधी भी पुलिस की गिरफ्त में आये है, जिनके विरुद्ध वैद्यानिक कार्यवाही की जा रही है।
 इस दौरान चेक किये/पकड़े गए बदमाशों को अपराध ना करने की हिदायत देते हुए उनसे डोजियर भी भरवाए गए हैं।
इंदौर पुलिस द्वारा गुंडे/बदमाशों एवं असामाजिक तत्वों के विरुद्ध इस प्रकार की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper