मध्य प्रदेश में कल हो सकता है चुनाव की तारीखों का एलान

  • Share on :

भोपाल। चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश समेत सभी पांचों राज्यों की चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर ली है। गुरुवार को आयोग ने सभी राज्यों के निर्वाचन अधिकारियों से वीसी के माध्यम से तैयारियों को लेकर चर्चा भी की। चुनाव आयोग सोमवार को चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है। इसके बाद ही पूरे प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। इस बार भी पिछले वर्ष की तरह एक चरण में ही मतदान होगा। जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में नवंबर के तीसरे या चौथे सप्ताह में मतदान हो सकता है। बता दें प्रदेश सरकार का कार्यकाल 6 जनवरी 2024 को खत्म हो रहा है। 
2018 में मध्य प्रदेश में 6 अक्टूबर को चुनाव की तारीखों का एलान हुआ था। वहीं, 28 नवंबर को एक चरण में चुनाव हुए थे। वहीं, 2013 में चार अक्टूबर, 2008 में 14 अक्टूबर और 2003 में 12 अक्टूबर को चुनाव की तारीखों का एलान हुआ था।
प्रदेश में चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। इसके बाद सार्वजनिक लोकार्पण और शिलान्यास प्रतिबंध हो जाएंगे। किसी भी नए काम या योजना को स्वीकृति नहीं दी जा सकेंगी। सरकार अपनी उपलब्धी के होर्डिंग्स नहीं लगा सकेंगी। सरकार अपनी उपब्धियों के विज्ञापन मीडिया में नहीं दे सकेंगी। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper