फरीदा जलाल बोली- हर बार मुझे मां का रोल-दादी का रोल ही ऑफर हुआ

  • Share on :

75 कीको इंडस्ट्री से श‍िकायत- बस दादी-नानी बनाकर रखा मुझे...
90 के दशक के सिनेमा में नाम कमाने वाली फरीदा जलाल, 75 साल की होने के बावजूद फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव नजर आती हैं. सलमान खान और शाहरुख खान संग इन्होंने बहुत काम किया है. पर वो एक चीज से नाराज हैं, वो ये कि फरीदा जलाल का कहना है कि उन्हें करियर में कुछ खास रोल्स ऑफर नहीं हुए. अपनी वर्सेटैलिटी को वो दिखा सकें, ऐसा नहीं हुआ. इस बात से वो थोड़ी खफा भी हैं. 
हिंदी सिनेमा में जब फरीदा जलाल मां और मदर फिगर के रोल्स बड़े पर्दे पर अदा करती नजर आ रही थं तो वो खुद को टाइपकास्ट समझती थीं. उन्हें लगता था कि मेल एक्टर्स को उनसे ज्यादा बेहतर और अच्छे रोल्स ऑफर हो रहे. लेकिन उनको नहीं. उनके पास अपनी एक्टिंग स्किल्स दिखाने का मौका ही नहीं आया, जहां वो खुद को साबित भी कर पाती कि वो एक मां के रोल के लिए नहीं बनी हैं. बल्कि और भी रोल्स वो अच्छी तरह करना जानती हैं. 
टाइपकास्ट होने की कम्प्लेन करते हुए फरीदा जलाल ने टाइम्स फ इंडिया संग बातचीत में कहा- मैं एक चैलेंजिंग रोल ऑफर होने की राह देखती रही, क्योंकि मैं अपना टैलेंट शोकेस करना चाहती थी. अपनी वर्सेटैलिटी को दिखाना चाहती थी. हर बार मुझे मां का रोल-दादी का रोल ही ऑफर हुआ. मैं मेकर्स से इसलिए नाराज हूं, क्योंकि उन्होंने मेरे अंदर इन रोल्स से परे कोई टैलेंट नहीं देखा. और न ही मुझे इस काबिल समझा. 
साभार आज तक

 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper