इंदौर एयरपोर्ट से हाजियों का पहला जत्था रवाना, 159 यात्री हुए रवाना

  • Share on :

भोपाल। अकीदत के सफर हज के लिए प्रदेश के हाजियों की रुखसती शुरू हो गई है। रविवार को इंदौर एयरपोर्ट से रवाना हुई फ्लाइट करीब 159 हाजियों को लेकर उड़ी है। यह इंदौर से जाने वाली इकलौती फ्लाइट है। इसके बाद प्रदेश से दो और फ्लाइट जाना हैं, जो भोपाल एयरपोर्ट से रुखसत होंगी। यह फ्लाइट 21 और 22 मई को उड़ान भरेगी। इसके अलावा प्रदेश के करीब 7 हजार हाजियों की रवानगी मुंबई एयरपोर्ट से होगी। मुंबई से हाजियों की उड़ान का सिलसिला 26 मई से शुरू होगा, जो 9 जून तक जारी रहेगा।
जानकारी के मुताबिक इंदौर से रविवार सुबह करीब 5 बजे रवाना हुई फ्लाइट में जहां 78 साल के सबसे बुजुर्ग अब्दुल थे, तो वहीं 14 साल के मासूम मोहम्मद अलफेज शामिल थे। करीब 159 हाजियों के पहले जत्थे में सर्वाधिक इंदौर के 106 और भोपाल का एक, देवास के 17, धार के चार, मेवाड़ के 6, ग्वालियर के 2, हरदा के 2, झाबुआ का एक, मंदसौर के 6 उज्जैन के 9 और यूपी से 2 हज यात्री रवाना हुए। 
मध्य प्रदेश हज कमेटी की ओर से पहली हज फ्लाइट के साथ दो खादिमुल हुज्जाज भी रवाना हुए हैं। जिसमें एक मंदसौर के मोहम्मद यूसुफ और एक मध्य प्रदेश हज कमेटी के कर्मचारी अबरार शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक इस बार सबसे अधिक 26 खादिमूल हुज्जाज हज पर भेजे रहे हैं। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper