फ्लाइंग स्क्वॉड और पुलिस टीम ने कार से जब्त किए 4,95,000 रुपये

  • Share on :

उज्जैन। विधानसभा चुनावों की घोषणा के साथ लागू हुई आदर्श आचार संहिता के बाद जिले में सख्त चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार शाम नागदा-खाचरौद विधानसभा एसएसटी पॉइंट पर फ्लाइंग स्क्वॉड और पुलिस टीम ने कार से 4,95,000 रुपये जब्त किये हैं। 
प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है। इसी को देखते हुए नागदा-खाचरौद विधानसभा एसएसटी पॉइंट पर फ्लाइंग स्क्वॉड और पुलिस टीम ने कार से 4,95,000 रुपये जब्त किये हैं। बता दें कि चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद स्पष्ट गाइडलाइन जारी करते हुए कहा है कि कोई भी व्यक्ति 50 हजार रुपये अधिक की संपत्ति के साथ परिवहन करता है तो उसे उचित दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा।
बता दें कि आचार संहिता का उल्लघंन होने पर नगद संपत्ति को जब्त करने के आदेश दिए गए हैं। इसी को लेकर जिले में सख्त चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। एसएसटी की टीम हर आने-जाने वाले वाहनों की जांच कर रही है। इस बीच नागदा-खाचरौद विधानसभा क्षेत्र 212 के कनवास एसएसटी पॉइंट पर चेकिंग के दौरान एक कार को रोका गया। चेकिंग के दौरान कार सवार के पास से 4,95,000 रुपये नगद बरामद किए गए। कार से लाखों रुपये  नगद मिलने की सूचना पर एफएसटी (फ्लाइंग स्क्वाड टीम) मौके पर पहुंच गई। टीम में शामिल खाचरौद एसडीओपी पुप्पा प्रजापत, टीआई नरेन्द्रसिंह परिहार, तहसीलदार रमेश सिसौदिया ने टीम के साथ नगद राशि को जब्त करने की कार्रवाई की।
टीआई परिहार ने बताया कि कार चालक जितेन्द्र पाटीदार ग्राम घिनौदा का रहने वाला है, जो अम्बिका ट्रेडिंग के माध्यम से कृषि संबंधित दवा का व्यापार करता है। पूछताछ में उसका कहना था कि वह रतलाम में पेमेंट करने जा रहा था, लेकिन उसके पास लाखों रुपये के उचित दस्तावेज मौजूद नहीं थे। दवा व्यापारी द्वारा दस्तावेज प्रस्तुत करने पर रुपये लौटाने की प्रक्रिया की जाएगी। फिलहाल राजकोष में जब्त की गई राशि जमा कराई गई है।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper