इंदौर-उज्जैन संभाग में भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में हो सकती है आज भारी से अति भारी बारिश

  • Share on :

भोपाल। मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। रविवार को प्रदेश के 21 जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई। वहीं, आज सोमवार को भी कई जिलों में सुबह से ही बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने उज्जैन इंदौर संभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा भी कई अन्य जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। राजधानी भोपाल में सुबह  हल्की बारिश हुई, इससे पहले रात भर बारिश का दौर जारी रहा। इधर, बारिश के कारण नर्मदा नदी उफान पर है। इंदिरासागर और बरगी डैम के गेट खोलकर पानी निकला जा रहा है। सोमवार को भोपाल के भदभदा डैम का एक और कलियासोत डैम के 2 गेट खोले गए हैं। रविवार को भदभदा के 3 और कलियासोत डैम के 6 गेट खोले गए थे।
मध्य प्रदेश मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार अगले 24 घंटे के अंदर अलीराजपुर, झाबुआ और धार में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। यहां 8 इंच तक पानी गिर सकता है। बड़वानी, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, मंदसौर, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, मऊगंज, सीधी, पन्ना और छतरपुर में भारी बारिश का अलर्ट है। बाकी जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी। इधर, रविवार को भोपाल में हो रही तेज बारिश से कई कॉलोनी के घरों में पानी भर गया है। इन इलाकों में सड़कों पर बोट चलाना पड़ी। 
मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है जिसके अनुसार श्योपुर, शिवपुरी, उत्तरी टीकमगढ़, छतरपुर खजुराहो, मऊगंज, राजगढ़, आगर, सीहोर, देवास, मंदसौर और बड़वानी बावनगजा में बिजली के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। भिंड, मुरैना में बिजली के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। दतिया रतनगढ़, दक्षिण ग्वालियर, निवाड़ी ओरछा, दक्षिण टीकमगढ़, पन्ना, सतना चित्रकूट, शाजापुर, दक्षिण भोपाल, गुना, अशोकनगर, दमोह, नीमच, जबलपुर, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, इंदौर, अलीराजपुर, सिंगरौली, झाबुआ, धार मांडू, उज्जैन और रतलाम के साथ-साथ उत्तरी ग्वालियर, उत्तरी भोपाल, विदिशा, रायसेन, हरदा में बिजली के साथ हल्की आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, अनुपपुर अमरकंटक, मंडला, नर्मदापुरम पचमढ़ी, नरसिंहपुर, कटनी, मैहर, सीधी, रीवा, उमरिया, शहडोल और सीधी रात में बारिश होने की संभावना है।
साभार अमर उजाला

 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper