'मैं उसकी बल्लेबाजी से खुश हूं' : रोहित

  • Share on :

 नई दिल्ली। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। विराट कोहली, केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाजों के बगैर उतरी भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। दिलचस्प बात यह है कि निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आए कुलदीप यादव ने भी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। इस पर रोहित शर्मा ने प्रतिक्रिया दी है। 
कुलदीप यादव ने इस सीरीज में घातक गेंदबाजी की। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ चार मुकाबले खेले और 19 विकेट हासिल किए। इस दौरान स्पिनर ने फाइव विकेट हॉल भी हासिल किया। कई मौकों पर उन्हें बल्लेबाजी करते भी देखा गया। इंग्लैंड के खिलाफ 29 वर्षीय खिलाड़ी ने कुल 97 रन बनाए। 
भारतीय कप्तान कुलदीप के बल्लेबाजी से काफी प्रभावित दिखे। उन्होंने कहा, "मैं उसकी बल्लेबाजी के बारें में काफी आलोचनात्मक रहा हूं। हमने उसे अच्छी बल्लेबाजी के लिए प्रेरित किया है, क्योंकि जब आप आठ या नौ नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं तो स्कोर निश्चित रूप से बढ़ता है। हम जानते हैं कि जब आप आखिरी छोर पर रन जोड़ते हैं तो यह कितना महत्वपूर्ण होता है। मैं उसकी बल्लेबाजी से बहुत खुश हूं।"
कानपुर के इस गेंदबाज ने भारत के लिए 12 टेस्ट मैचों में अब तक 53 विकेट चटकाए हैं। वहीं, 103 वनडे और 35 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में उन्हें क्रमश: 168 और 59 विकेट मिले। हिटमैन ने कुलदीप की गेंदबाजी को लेकर भी बात की। उन्होंने चाइनामैन गेंदबाज की जमकर तारीफ की। रोहित ने आगे कहा, "हम जानते हैं कि जब कुलदीप गेंदबाजी करता है तो उसमें कुछ न कुछ खास बात होती है। पिछले कुछ वर्षों में, वह घायल होने के बाद काफी लंबा सफऱ तय कर चुका है और जिस तरह से उसने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में वापसी की है और अब आपको लाल गेंद में देखने को मिला है। वह समझ चुका है कि उसे क्या करने की जरूरत है।"
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper