भारत-ऑस्ट्रेलिया फायनल - अहमदाबाद में होटल्स की कीमतें आसमान छूने लगी, किराया एक लाख के पार

  • Share on :

अहमदाबाद। जैसे ही भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराया और फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित किया, स्थिति और खराब हो गई। अहमदाबाद में होटल की कीमतें छूने लगीं।
ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका को हराकर वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में जगह बनाई। अब 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया का सामना अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत से होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच बार की चैंपियन और भारतीय टीम दो बार की चैंपियन है। अहमदाबाद में जब ये दोनों टीमें भिड़ेंगी तो मुकाबला दिलचस्प होगा। इस मैच के लिए अहमदाबाद में होटल्स के दाम एक बार फिर बढ़ गए हैं।
इससे पहले अहमदाबाद में इस तरह का माहौल 14 अक्तूबर को भारत पाकिस्तान के लिए बना था। इस मैच को देखने के लिए काफी संख्या में फैंस अहमदाबाद पहुंचे थे और होटल्स का किराया आसमान छू रहा था। अब फाइनल के लिए एक बार अहमदाबाद में फैंस का जमावड़ा लगने वाला है। भारतीय फैंस अपनी टीम को जीतते हुए देखना चाहते हैं।
जैसे ही भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराया और फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित किया, स्थिति और खराब हो गई। अहमदाबाद में होटल की कीमतें छूने लगीं। फैंस को उम्मीद थी कि उन्हें आसानी से टिकट मिल जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है। कुछ फैंस ने तो टूर्नामेंट के शेड्यूल के एलान के बाद से ही टिकट बुक कर ली थी। तब तो यह भी तय नहीं था कि टीम इंडिया फाइनल में पहुंचेगी या नहीं। वहीं, कुछ फैंस ने बीसीसीआई द्वारा फाइनल का टिकट जारी करने के बाद अहमदाबाद के लिए प्लान बनाया। हालांकि, उनके लिए अहमदाबाद में रुकना एक कठिन चुनौती बन गया है, क्योंकि कुछ अच्छे होटल के कमरों का किराया 24,000 रुपये प्रति रात से बढ़कर 2,15,000 रुपये प्रति रात हो गया है।
एक सामान्य से होटल के कमरे का एक रात का किराया 10,000 रुपये तक पहुंच गया है। चार और पांच स्टार सितारों की कीमत एक लाख रुपये से ऊपर पहुंच चुकी है। इस तरह का कुछ हाल 14 अक्तूबर को अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले देखने को मिला था जब होटल के कमरों का किराया और टिकट की कीमतें बढ़ गई थीं। कुछ बड़े ट्रैवल होटल बुकिंग प्लेटफॉर्म पर जिस बेसब्री के साथ भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले होटल ढूंढे गए थे, उसी बेसब्री से अब फैंस फाइनल से पहले रहने का ठिकाना ढूंढ रहे हैं।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper