आज भारत वर्सेस न्यूजीलैंड मैच,  कौन किस पर पड़ेगा भारी

  • Share on :

नई दिल्ली।  इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड मैच धर्मशाला में आज खेला जाएगा। इस मैच में भारत की टीम कैसी होगी और कौन-कौन से बदलाव होने हैं। ये जानना आपके लिए बेहद जरूरी है, क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम भी अब तक अजेय रही है। टीम ने चार में से चार मैच जीते हैं। इतने ही मैच भारत ने भी जीते हैं। हालांकि, अब यहां देखना होगा कि कौन किस पर भारी पड़ता है, लेकिन टीम इंडिया का कॉम्बिनेशन इस समय बिगड़ा हुआ है, जिसके बारे में आपका जानना जरूरी है कि किस-किस को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।   
पहले बात भारतीय टीम की करते हैं, जो टूर्नामेंट की फेवरिट है, लेकिन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के चोटिल होने से टीम का कॉम्बिनेशन बिगड़ गया। टीम मैनेजमेंट इस असमंजस में है कि एक प्योर बैटर को खिलाया जाए या फिर एक प्योर पेसर के साथ उतरा जाए। इसके अलावा एक कॉम्बिनेशन ये भी है कि सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन में से किसे एक को मौका दिया जाए और शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी में से कोई एक खेले, लेकिन उस स्थिति में टीम के पास पांच ही प्रोपर बॉलिंग ऑप्शन होंगे। 
भारत ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन/सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी/शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज
न्यूजीलैंड की बात करें तो टीम के लिए टिम साउदी के उपलब्ध होने की खबर है। अगर वे खेलते हैं तो फिर लॉकी फर्ग्युसन बाहर बैठ सकते हैं। टीम के पास ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी के रूप में पावरप्ले में अच्छे गेंदबाज होंगे। कप्तान केन विलियमसन के अभी टीम में लौटने की संभावना नहीं है। ऐसे में अन्य कोई बदलाव टीम में होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। कप्तान टॉम लैथम होंगे। अच्छी बात ये है कि कीवी टीम के पास कई गेंदबाजी विकल्प हैं। 
न्यूजीलैंड ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन
डेवन कॉनवे, विल यंग, रचिन रविंद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन/टिम साउदी
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper