अमेरिका को हराकर लगातार तीसरा मैच जीता भारत, सुपर आठ में पहुंचा

  • Share on :

न्यूयॉर्क। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने लगातार तीसरा मैच जीतकर हैट्रिक लगाई और शान से सुपर आठ में स्थान पक्का किया। अमेरिका ने इस मैच में एक समय शिकंजा कस लिया था, लेकिन सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने शानदार साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।
भारतीय टीम ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे की दमदार साझेदारी से अमेरिका को टी20 विश्व कप के ग्रुप-ए मुकाबले में सात विकेट से हराकर सुपर आठ चरण के लिए क्वालिफाई कर लिया है। अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 110 रन बनाए। जवाब में सौरभ नेत्रवलकर ने भारत को शुरुआत में ही दो झटके दिए, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को मुश्किल से उबारा और उनका दूसरे छोर पर शिवम दुबे ने बखूबी साथ निभाया। इन दोनों बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन ने भारत ने 18.2 ओवर में तीन विकेट पर 111 रन बनाकर जीत दर्ज की। भारत की इस टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है और उसने छह अंक लेकर सुपर आठ में जगह पक्की कर ली है।
इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर अमेरिका को बल्लेबाजी का न्योता दिया लेकिन तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पहले ही ओवर में अमेरिका को दोहरा झटका दिया जिससे टीम अंत तक नहीं उबर सकी। अमेरिका की ओर से नीतीश कुमार ने सर्वाधिक 27 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और टीम ने विराट कोहली के रूप में पहला विकेट गंवाया। कोहली खाता खोले बिना आउट हुए। इसके बाद सौरभ ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी पवेलियन की राह दिखाई। एक समय टीम मुश्किल में दिख रही थी, लेकिन सूर्यकुमार और शिवम ने भारत को संभाला और जीत दिलाई। सूर्यकुमार यादव 49 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 50 रन और शिवम दुबे 35 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का की मदद से 31 रन बनाकर नाबाद रहे। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper