इंदौर का एमजी रोड और जवाहर मार्ग वन वे घोषित

  • Share on :

इंदौर। एक माह के प्रयोग के बाद इंदौर के व्यस्त मार्ग एमजी रोड और जवाहर मार्ग को स्थाई रुप से वन वे घोषित कर दिया गया है। यह फैसला शुक्रवार को ट्रैफिक प्रबंधन को लेकर हुई बैठक में लिया गया। बैठक में मेयर पुष्य मित्र भार्गव ने कहा कि आदतन ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वाले एवं ई चालान जमा नहीं करने वालों का लाइसेंस निरस्त होंगे।
महापौर भार्गव की अध्यक्षता में शहर विकास के साथ यात्रा प्रबंधन को लेकर स्मार्ट सिटी में बैठक आयोजित की गई । बैठक में कलेक्टर आशीष सिंह, निगम आयुक्त श्रीमती हर्षिका सिंह एवं अन्य विभाग अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में तय हुआ कि यातायात व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के उद्देश्य से जवाहर मार्ग एवं एमजी रोड मार्ग को वन वे घोषित किया जाए। इस प्रस्ताव पर मुहर लग गई। एक माह तक दोनो मार्गों को वन वे कर ट्रैफिक व्यवस्था का अध्ययन किया गया था। उसके बाद दोनो मार्गों को स्थाई रुप से वन वे घोषित करने का फैसला लिया गया।
मेयर ने कहा कि यातायात नियमों एवं वनवे नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही शहर के विभिन्न स्थानों पर इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के माध्यम से ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले आदतन लोगों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई कर ऐसे आदतन लोगों की सूची बनाई जाएगी और उनके लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। बैठक में कुछ मार्गों के लेफ्ट टर्न चौड़े करने का मुद्दा भी उठा।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper