दुबई में इंदौरियों ने किया महापौर भार्गव का स्वागत, निवेश और सहभागिता पर चर्चा, महापौर ने निवेश के लिए दिया आमंत्रण

  • Share on :

इंदौर। विश्व जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन के लिए महापौर पुष्यमित्र भार्गव दुबई पहुंचे हैं। 2 दिसंबर को होने वाले सम्मेलन से पहले भार्गव ने दुबई में इंदौर के लोगों से मुलाकात की। दुबई में बड़ी संख्या में इंदौर के लोग रहते हैं और वहां पर कई क्षेत्रों में उनकी बड़ी भागीदारी है। अजय कासलीवाल, मनोज झरिया और प्रेम भाटिया ने बताया कि महापौर ने इंदौर के विषय में कई जानकारियां दी और हमें भी इंदौर के विकास में भागीदारी करने के लिए आमंत्रित किया। महापौर ने इंदौर का फ्यूचर प्लान बताया और कहा कि किस तरह से इंदौर दुनिया के सबसे बेहतरीन शहरों में से एक बनने जा रहा है। 
नासिर खान, चंद्रशेखर भाटिया और निलेश जैन ने बताया कि महापौर ने दुबई में रहने वाले इंदौर के व्यापारियों को अपने गृहनगर में निवेश का आमंत्रण दिया। महापौर ने कहा कि जिस तरह से आप दुबई में कारोबार का विस्तार कर रहे हैं उसी तरह इंदौर में भी निवेश कर अपने व्यापार को नई ऊंचाईयां दें। प्रशासन और सरकार निवेश के लिए सुलभ नीतियां बना रहा है जिससे दुनियाभर के निवेशक इंदौर की तरफ आ रहे हैं। आप सब भी इस मौके का लाभ उठाएं और इंदौर में निवेश करें। महापौर से मुलाकात के दौरान दुबई में अमित मित्तल, गिरीश गोपलानी, दर्पण दुबे और हर्ष वर्मा ने भी अपनी बात रखी। इंदौर की संस्कृति के अनुसार महापौर पुष्यमित्र भार्गव का मालवी पगड़ी पहनाकर व हार पुष्प के साथ दुबई एयरपोर्ट पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। 
प्रधानमंत्री Narendra Modi की उपस्थिति में दुबई में आयोजित होने वाले विश्व जलवायु शिखर सम्मेलन में महापौर अपनी बात रखेंगे। वे इंदौर की स्वच्छता सहित अन्य क्षेत्रों में जनभागीदारी के माध्यम से अर्जित उपलब्धियों को प्रबुद्धजनों के सम्मुख प्रस्तुत करेंगे। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper