हमास आतंकियों का सफाया करने इस्राइल की नई चाल, समुद्री पानी से भर रहा गाजा की सुरंगे

  • Share on :

वॉशिंगटन। इस्राइल-हमास संघर्ष दो महीने से अधिक समय से जारी है। जहां एक तरफ फलस्तीन संघर्ष को रोकने का समर्थन मांग रहा है, तो वहीं इस्राइल की जवाबी कार्रवाई और कड़ी होती जा रही है। इस्राइल ने हमास के आतंकवादियों को जड़ से खत्म करने का संकल्प लिया है और इसके लिए वह नए-नए कदम उठा भी रहा है। अब इस्राइली रक्षा बलों ने सुरंगों में छिपे आतंकियों को बाहर निकालने और उन्हें मिटाने के लिए समुद्र के पानी का सहारा लिया है। 
एक रिपोर्ट में अज्ञात अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से मंगलवार को बताया कि इस्राइली सेना गाजा में हमास की सुरंगों को समुद्र के पानी से भर रहा है। इससे सुरंगों को नष्ट करने में मदद मिलेगी। 
अधिकारियों ने कहा कि इस्राइल का मानना है कि हमास बंधकों, लड़ाकों और युद्ध सामग्री को छिपाने के लिए सुरंगों का सहारा ले रहा है। हालांकि, समुद्री पानी की मदद से सुरंगों को नष्ट करने की प्रक्रिया में हफ्तों का समय लग सकता है। 
इसके अलावा बाइडन प्रशासन के कुछ अधिकारियों ने इस कदम पर चिंता भी व्यक्त की है। उनका कहना है कि इस्राइल का यह कदम गाजा के ताजे पानी की आपूर्ति को खतरे में डाल सकता है। हालांकि इस रिपोर्ट पर इस्राइली सेना ने कोई टिप्पणी नहीं दी है। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper