स्वर्ण आभूषणों से सजे खजराना गणेश, लगा सवा लाख लड्डू को भोग

  • Share on :

इंदौर। इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में 10 दिवसीय गणेश उत्सव मंगलवार से शुरू हुआ। पहले दिन सवा लाख मोदकों का भोग बप्पा को लगाया गया। खजराना गणेश स्वर्ण मुकुट पहनाया गया। रिद्धि सिद्धि का भी श्रृंगार किया गया। करीब तीन करोड़ के स्वर्ण आभूषण पहनाए गए। दस दिनों तक 24 घण्टे भक्त खजराना गणेश के दर्शन कर सकेगें।
पहले दिन हजारों भक्तों ने मंदिर जाकर दर्शन किए। मंदिर की सजावट महल थीम पर की गई। गणेश चतुर्थी के दिन सवा लाख लड्डू का भोग लगाने के बाद प्रसाद भक्तों को बांटा गया। मंदिर के गर्भ गृह के बाहर फूल बंगला भी सजाया गया है।
कलेक्टर इलैया राजा और निगमायुक्त हर्षिका सिंह परिवार सहित मंदिर में पूजा करने पहुंचे। उन्होंने भक्तों को मोदक भी वितरित किए। दस दिन मंदिर में अलग अलग आयोजन होंगे। मंदिर प्रबंधक घनश्याम शुक्ला ने बताया कि दस दिनों में भक्त 24 घंटे मंदिर में दर्शन कर सकते है। मंदिर में भजन भी होंगे।
भक्तों को बारिश से बचाने के लिए अस्थाई शेड भी लगाए गए है। भक्तों को मंदिर तक पहुंचने के लिए ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदला किया है। खजराना चौराहे पर ब्रिज और मेट्रो ट्रेन का भी काम चल रहा है। इस कारण यातायात बार-बार बाधित होता रहा।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper