मेट्रो और ब्रिज के काम के कारण इंदौर-सांवेर रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम, रोज यही हाल

  • Share on :

इंदौर। इंदौर से उज्जैन के लिए रोज हजारों पर्यटक जाते है, लेकिन उन्होंने इंदौर के लवकुश चौराहे पर ट्रैफिक जाम में घंटों फंसे रहना पड़ता है। मंगलवार को सुबह चार घंटे लगे जाम में हजारों वाहन चारों तरफ फंसे रहे। हैरानी की बात यह है कि जाम को खुलवाने के लिए पुलिस जवान भी वहां मौजूद नहीं थे। ट्रैफिक जाम में एक एम्बुलैंस भी देर तक फंसी रही।
सुपर काॅरिडोर रोड पर मेट्रो का काम चल रहा है। इसके कारण मुख्य रोड सुबह के समय बंद रहती है। ट्रैफिक को सर्विस रोड पर शिफ्ट कर दिया जाता है। उधर जंक्शन पर डबलडेकर फ्लायअेावर का काम चल रहा है, लेकिन ट्रैफिक डायवर्शन के लिए कोई काम नहीं हुआ।
अब रोज ट्रैफिक जाम होता है। खासकर सुबह और शाम के समय स्थिति ज्यादा बिगड़ती है। वाहन चालकों का कहना है कि जंक्शन के आसपास काफी खाली जगह है। ब्रिज और मेट्रो का काम एक से डेढ़ साल तक चलेगा। खाली जमीन पर वैकल्पिक मार्ग बना सकते है।
सोमवार को लवकुश चौराहा  सुपर काॅरिडोर रोड पर चार घंटे से ज्यादा समय तक यातायात बाधित रहा। इसमे कई यात्री बसें भी फंसी हुई थी। जिसमें पर्यटक उज्जैन जाने के लिए सवार थे।
कुछ वाहन चालकों ने खुद ट्रैफिक संभाला, वे यातायात खुलवाने में जुट गए। एक तरफ की लेन को खाली कराकर वाहनों को आगे बढ़ाया जा रहा था। यातायात बाधित होता देख कई लोगों ने तो देवास के रास्ते उज्जैन जाने का निर्णय लिया।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper