मध्यप्रदेश में आज मंत्रिमंडल विस्तार, साढ़े तीन बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह

  • Share on :

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश सरकार के नए मंत्रिमंडल का विस्तार सोमवार को किया जाएगा। यह जानकारी खुद सीएम मोहन यादव ने रविवार को दी। रविवार शाम को नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने के बाद सीएम मोहन यादव ने संवाददाताओं से कहा- नई कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को दोपहर 3:30 बजे होगा। पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में हम 'डबल इंजन' सरकार के हिस्से के रूप में मध्य प्रदेश के विकास की शपथ लेंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि सोमवार को कितने मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।
गौरतलब है कि मोहन यादव ने दो दिनों तक दिल्ली में ही डेरा डाले रखा था। इस दौरान उन्होंने बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। माना जा रहा है कि इसी दौरान पार्टी आलाकमान की ओर से कैबिनेट के चेहरों पर भी मुहर लगी। सूत्रों की मानें कैबिनेट में नए और पुराने चेहरों के बीच तालमेल नजर आएगा। शपथग्रहण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 230 विधायकों वाले मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री समेत मंत्रिपरिषद की अधिकतम संख्या 35 हो सकती है।  
कैबिनेट अनुभवी और नए नेताओं से सजी होगी। माना जा रहा है कि शुरुआत में कैबिनेट में कम से कम 20 से 25 मंत्री शामिल किए जा सकते हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं बताया गया है। फिलहाल कैबिनेट में (मुख्यमंत्री मोहन यादव और दो डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा) तीन सदस्य ही हैं। सीएम मोहन यादव ने 13 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।
बता दें कि मुख्यमंत्री और उनके दोनों डिप्टी ने 22 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी में पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी हुई थी। एक दिन पहले ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश प्रभारी हितानंद ने भी दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात की थी। सीएम मोहन यादव ने रविवार शाम को नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। 
साभार लाइव हिंदुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper