नवविवाहिता ने फांसी लगाई, 20 दिन पहले मायके आई थी

  • Share on :

सागर। सागर जिले के सुरखी थाना क्षेत्र की ढाना पुलिस चौकी के ग्राम जसराज में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह रक्षाबंधन पर अपने मायके आई हुई थी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा बनाकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेजा। गुरुवार को शव का पोस्टमॉर्टम किया गया।
पुलिस के अनुसार, मृतका सुगंधा (26) पत्नी आशीष अहिरवार, निवासी गणेशगंज शाहपुर, ने अपने मायके में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जब परिवार के सदस्य कमरे में पहुंचे, तो उन्होंने सुगंधा का शव फंदे पर लटका पाया। सूचना पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि सुगंधा की शादी करीब एक साल पहले गणेशगंज निवासी आशीष अहिरवार से हुई थी और वह लगभग 20 दिन पहले मायके आई थी।
मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। सुगंधा की चाची शांति बाई अहिरवार ने बताया कि शादी के कुछ समय बाद तक सब ठीक था, लेकिन बाद में सुगंधा के पति और ससुराल के अन्य लोग उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे। वे मायके से कार लाने की मांग कर रहे थे और इसी को लेकर सुगंधा को प्रताड़ित किया जाता था। भाई ने बताया कि शादी के समय दहेज में बाइक दी गई थी, लेकिन ससुराल वाले कार की मांग करते थे और उन्होंने सुगंधा का गर्भपात भी करवाया।
सुरखी थाना प्रभारी शशिकांत गुर्जर ने बताया कि जसराज गांव में नवविवाहिता की आत्महत्या का मामला सामने आया है। मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमॉर्टम कराया गया है। मर्ग कायम कर मामले के हर बिंदु पर जांच की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और जांच में सामने आने वाले साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper