इंदौर नोटा में भी नंबर वन, भाजपा प्रत्याशी लालवानी ने भी अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ा

  • Share on :

इंदौर। लोकसभा चुनाव परिणाम में इंदौर ने नया रिकॉर्ड बना लिया है। स्वच्छता में नंबर वन शहर ने लोकसभा चुनाव के परिणाम में एक लाख से अधिक वोट नोटा को दिए हैं। वहीं भाजपा के प्रत्याशी शंकर लालवानी ने भी अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 
इंदौर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी ने जीत की लीड का अपना ही पिछला रिकार्ड तोड़ दिया है। लालवानी ने पिछले चुनाव में 5 लाख 47 हजार वोटों के मार्जिन से चुनाव जीता था, जो इंदौर लोकसभा चुनाव की सबसे बड़ी जीत थी। इस बार लालवानी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी संजय सोलंकी से 5 लाख 79 हजार 137 वोटों की लीड सातवें राउंड में बना ली है। इस बार नोटा ने 10 हजार से ज्यादा वोट पहले राउंड में ही हासिल कर लिए थे।
सफाई के बाद इंदौर ने नोटा का भी रिकार्ड बना लिया है। इंदौर में एक लाख 25 हजार से अधिक वोट मिल गए हैं। नोटा का सबसे अधिक वोट का रिकार्ड बिहार की गोपालगंज सीट का है। यहां पर नोटा को 51 हजार 660 वोट मिले थे। दूसरे क्रम पर पश्चिम चंपारण में 45,609 वोट नोटा को मिले थे, लेकिन दोनों सीटों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इंदौर लोक सभा सीट पर नोटा को एक लाख 25 हजार से अधिक वोट मिल गए हैं। इंदौर में पिछले चुनाव में नोटा को पांच हजार वोट मिले थे। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper