ओलंपिक खेलने जा रहे खिलाड़ियों से PM मोदी ने की बात

  • Share on :

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह में आरंभ हो पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी के उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद जताते हुए भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं और देशवासियों से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने का आग्रह किया.
वहीं पीएम मोदी के एक्स अकाउंट से एक वीड‍ियो भी शेयर किया गया. पीएम मोदी ने इस दौरान सभी ख‍िलाड़‍ियों से उनके अनुभव जाने. इस दौरान कई ख‍िलाड़ी ऑनलाइन भी जुड़े, इनमें नीरज चोपड़ा के अलावा पीवी स‍िंंधु, न‍िकहत जरीन जैसी धाकड़ प्लेयर्स भी रहीं. वहीं मनु भाकर से भी पीएम मोदी ने उनकी तैयार‍ियों का अनुभव जाना.
पीएम मोदी ने इस दौरान नीरज चोपड़ा से एक खास चीज की मांग की. पीएम मोदी ने कहा, 'तेरा चूरमा अभी तक आया नहीं. इस पर नीरज ने कहा, 'चूरमा लेकर आएंगे. पिछली बार चीनी वाला चूरमा था हरियाणा वाला... देसी घी और गुड़ का. इस पर मोदी ने कहा, मुझे तेरी मां के हाथ का चूरमा खाना है.'
उन्होंने कहा, ‘इसके बाद से ही हमारे खिलाड़ी पेरिस ओलंपिक की तैयारियों में जी-जान से जुटे हुए हैं. सभी खिलाड़ियों को मिला दें तो इन सबने करीब 900 अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में हिस्सा लिया है. ये काफी बड़ी संख्या है.’
पीएम मोदी ने ख‍िलाड़‍ियों से मुलाकात का वीडियो शेयर किया. पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा- पेरिस ओलंपिक के लिए रवाना होने वाले हमारे दल से बातचीत की. मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और भारत को गौरवान्वित करेंगे. उनकी जर्नी और सफलता 140 करोड़ भारतीयों को उम्मीद देती है. 
पीएम ने मोदी ने कहा, ‘अगले महीने इस समय तक पेरिस ओलंपिक शुरू हो चुके होंगे. मुझे विश्वास है कि आप सब भी ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने का इंतजार कर रहे होंगे. मैं भारतीय दल को ओलंपिक खेलों की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.’ टोक्यो ओलंपिक की यादें ताजा करते हुए उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने हर भारतीय का दिल जीत लिया था.
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper