आंध्र प्रदेश में वोट के बदले नोट नहीं मिलने पर कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन

  • Share on :

विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश में लोकसभा की 25 और विधानसभा की 175 सीटों के लिए मंगलवार को मतदान होना है। खबर है कि राज्य में कई स्थानों पर इससे पहले ही विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं, जिसकी वजह वोट के बदले नोट नहीं मिलना बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि जनता वादा की गई रकम नहीं मिलने के कारण नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।
टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में यह मुद्दा नया नहीं है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि अलग-अलग विधानसभा और लोकसभा क्षेत्रों में वोट के बदले नोट की रकम 1 हजार रुपये से लेकर 6 हजार रुपये तक है। राज्य में शनिवार को ही प्रचार खत्म हो चुका है, लेकिन रुपये बांटने का दौर कुछ स्थानों पर जारी रहा।
रिपोर्ट के अनुसार, पलनाडु के सत्तनपल्ली में 18वें वार्ड में मतदाताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। उनका दावा था कि वोट के बदले नोट देने की बात कही गई थी, लेकिन अब तक रुपये नहीं मिले हैं। पीठापुरम में भी एक प्रत्याशी के कार्यालय के बाहर मतदातों ने जमकर नारेबाजी की। खबर है कि पार्टी समर्थकों ने कथित तौर पर हर वोट के लिए 5 हजार रुपये का वादा किया था, लेकिन कुछ महिलाओं को रुपये नहीं मिले।
कहा जा रहा है कि ओंगोल में भी कथित तौर पर एक वोट के लिए 5 हजार रुपये बांटे गए। यहां रुपये मिलने से छूट गए लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी गोदावरी जिले के कोंडेवरम गांव में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किए। अखबार से बातचीत में एक शख्स ने बताया है कि विजयवाड़ा के विधायक उम्मीदवार ने करीबी सहयोगी को कॉर्पोरेटर के दफ्तर भेजा है, जहां वोट के बदले 1 हजार रुपये दिए जा रहे हैं।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper