विश्व कप क्वालिफायर के दूसरे राउंड में कतर ने भारत को 3-0 से हराया

  • Share on :

नई दिल्ली। फीफा विश्व कप 2026 क्वालिफायर के दूसरे राउंड में भारतीय टीम को दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। कलिंगा स्टेडियम में हुए मुकाबले में कतर ने भारत को 3-0 से हराया। 2022 फीफा विश्व कप की मेजबानी करने वाले कतर को हराना भारत के लिए आसान नहीं था। हालांकि, यहां जीत हासिल करने पर भारतीय टीम के लिए आगे की राह आसान हो जाती, लेकिन हार के बावजूद भारतीय टीम फीफा विश्व कप 2026 के लिए क्वलिफाई करने की रेस से बाहर नहीं हुई है।
इस मैच में कतर ने शानदार शुरुआत की और पूरे मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। कतर ने मैच के चौथे मिनट में ही गोल कर 1-0 की बढ़त बना ली। कतर के लिए कॉर्नर से मुस्तफा मेशाल ने गोल किया। वह बॉक्स के अंदर थे और भारतीय टीम समय रहते गेंद को क्लीयर नहीं कर पाए। ऐसे में उन्होंने मौके भुनाते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद पहले हाफ में दोनों टीमों के कई प्रयास किए, लेकिन कोई गोल नहीं हो सका। पहला हाफ खत्म होने के बाद कतर की टीम 1-0 से आगे थी।
दूसरे हाफ की शुरुआत में ही कतर ने दूसरा गोल कर अपनी बढ़त 2-0 कर ली। कतर के लिए 47वें मिनट में अल्मोज अली ने दूसरा गोल किया। 86वें मिनट में यूसुफ ने कतर के लिए तीसरा गोल किया और अपनी टीम की जीत लगभग तय कर दी। अंत में स्कोरकार्ड यही रहा और भारत को 0-3 के अंतर से हार झेलनी पड़ी। 
इस मैच में कतर ने गोल करने के 20 प्रयास किए। इनमें से छह निशाने पर थे और तीन में यह टीम गोल करने में सफल रही। गेंद में इस टीम का नियंत्रण 54 फीसदी था। कतर ने मैच में 416 पास किए। इनमें से 79 फीसदी पास सही जगह पर थे। हालांकि, इस टीम ने सात फाउल भी किए। वहीं, भारत की बात करें तो टीम इंडिया ने सात बार गोल करने का प्रयास किया, लेकिन इनमें से कोई भी निशाने पर नहीं था। गेंद पर भारतीय टीम का नियंत्रण 46 फीसदी था। भारत ने 363 पास किए और 73 फीसदी पास सही जगह पर थे। भारत ने 14 फाउल भी किए। एक भारतीय खिलाड़ी को येलो कार्ड मिला।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper