राकेश गुप्ता बने इंदौर के नए पुलिस कमिश्नर

  • Share on :

इंदौर। इंदौर शहर में राकेश गुप्ता नए पुलिस कमिश्नर बन गए हैं। वे मकरंद देउस्कर की जगह पदभार संभालेंगे। मकरंद देउस्कर को प्रतिनियुक्ति पर बीएसएफ आईजी बनाया गया है। राकेश गुप्ता इंदौर ग्रामीण आईजी थे। अब वे इंदौर पुलिस कमिश्नर का पद संभालेंगे। इससे पहले राकेश गुप्ता इंदौर में एसएसपी और डीआईजी भी रह चुके हैं।
इंदौर डीआईजी रहते हुए राकेश गुप्ता ने कई बड़े बदलाव किए। उन्होंने सियागंज की खड़ी कराई गैंग पर नकेल कसी थी जो शहर में अपराध की प्रमुख गैंग है। इंदौर के कई हाई प्रोफाइल केस भी उन्होंने कम समय में सुलझाए। इनमें से एक केस में डॉक्टर के बेटे के अपहरण और हत्याकांड के मामले में उन्होंने आरोपी को पकड़कर बहुत कम समय में जेल भिजवाया था। कोतवाली इलाके में रहने वाले एक बोहरा व्यापारी के हत्याकांड को भी उन्होंने कुछ घंटों में सुलझाया था। राकेश गुप्ता तकनीक और नवाचार के साथ काम करने के लिए जाने जाते हैं। विभाग के लिए उनका मैनेजमेंट भी हमेशा चर्चा में रहता है। 
खड़ी कराई गैंग व्यापारिक क्षेत्रों में आने जाने वाले लोडिंग वाहनों को रुकवा लेती है। इसके बाद उनसे वसूली करती है। यह गैंग इंदौर में लंबे समय तक वसूली करती रही और इस दौरान कई हत्याएं भी हुई। अब इस गैंग को पूरी तरह से खत्म किया जा चुका है। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper