राम आएंगे की गायिका स्वाति मिश्रा ने कहा, मैं तो यू ट्यूब पर स्ट्रगल कर रही, प्रधानमंत्री ने मेरा गाना ट्वीट किया तो भरोसा नहीं हुआ

  • Share on :

भोपाल। ‘राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी...’ भजन से सोशल मीडिया सेंसेशन बनने वालीं सिंगर स्वाति मिश्रा मंगलवार को जैसे ही रवींद्र भवन के मुक्ताकाश मंच पर इस गीत को गाते हुए पहुंचीं तो यहां मौजूद श्रोता भी उनके साथ गुनगुनाने से खुद को रोक न सके। मौका था लोकरंग के तहत सजी सांस्कृतिक संध्या की आखिरी कड़ी में स्वराज संचालनालय की ओर से आयोजित भजन संध्या ‘पीर पराई जाणे रे...’ का। इससे पहले स्वाति ने दैनिक भास्कर से बातचीत की।
राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी की इन दिनों देशभर में धूम मची हुई है। अयोध्या में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले ये भजन लोगों की जुबान पर चढ़ गया। बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक इस भजन को गुनगुनाते रहे। राम भक्त घर में पूजा-पाठ में या सुबह के प्रार्थना के रूप में इस भजन को सुन रहे हैं। स्वाति मिश्रा का 'राम आएंगे' भजन अब तक यूट्यूब पर 6 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। उनके यूट्यूब चैनल पर 334द्म सब्सक्राइबर और 5 करोड़ से ज्यादा व्यूज है।
इस तरह की उम्मीद नहीं थी
स्वाति का कहना है कि किसी भी गाने को गाने से पहले इस तरह की उम्मीद कोई भी कलाकार नहीं करता। मेरे जैसा छोटा कलाकार जो यू ट्यूब पर स्ट्रगल कर रहा है। उसके लिए तो ये सोचना भी मुश्किल है। मैं बहुत खुश हूं।
भोजपुरी के साथ वल्गैरिटी को जोडऩा ठीक नहीं
स्वाति ने भोजपुरी गानों के बारे कहा, भोजपुरी के साथ कई बार वल्गैरिटी पेश की जाती है। मैं यही कहूंगी कि भोजपुरी के साथ अश्लील शब्दों को जोडऩा ठीक नहीं है। इस भाषा के साथ कुछ लोगों ने बहुत अच्छा तो कुछ लोगों ने बहुत खराब किया है। इसके अलावा मैंने खुद भोजपुरी चैनल शुरु किया है। उस पर अच्छे गाने गाती हूं। फिल्मों में गाना गाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आगे देखते हैं क्या होगा।
सोशल मीडिया पर आपका कंट्रोल नहीं
स्वाति ने कहा कि सोशल मीडिया पर आपका कंट्रोल नहीं चलता, आप सिर्फ उस पर पोस्ट डाल सकते हैं। अगर कंटेंट अच्छा होगा तो पसंद किया जाएगा। मेरा ‘राम आएंगे...’ गीत बहुत पसंद किया गया। लोगों का प्यार अब तक मिल रहा है। पीएम के ट्वीट के बाद सफलता दोगुनी हो गई। पहले जहां मैं महीने में एक या दो शो ही करती थी, अब 25 से 28 शो भी कर रही हूं। बॉलीवुड से भी सिंगिंग के ऑफर्स आए हैं, जल्द ही मेरी आवाज आपको फिल्मों में सुनने को मिलेगी।
पैरेंट्स ने संगीत को लेकर किया सपोर्ट
स्वाति कहती हैं कि उन्होंने 8 साल पहले संगीत सीखना शुरू किया था। उसके बाद संगीत में बनारस से बैचलर और मुंबई से मास्टरर्स की डिग्री ली। पैरेंट्स ने संगीत को लकर मुझे बहुत सपोर्ट किया है। घर में संगीत को लेकर बहुत अच्छा माहौल रहता है। सभी बहुत सपोर्टिव हैं, नहीं होता आज ये सब संभव नहीं हो पाता।

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper