रंजीत ने बताया महिला कलाकारों के साथ राज कपूर कैसे पेश आते थे

  • Share on :

बॉलीवुड में विलेन के रोल में सबसे ज्यादा पॉपुलर हुए नामों में से एक वेटरन एक्टर रंजीत, अब भी ऑडियंस को याद हैं. अपने दौर के सबसे ज्यादा काम करने वाले कलाकारों में से एक रंजीत ने अब इंडस्ट्री के शोमैन राज कपूर को लेकर बात की है. अपनी फिल्मों में एक्ट्रेसेज को बेहद दिलकश अंदाज में पेश करने वाले राज कपूर पर बात करते हुए रंजीत ने बताया कि महिला कलाकारों के साथ वो कैसे पेश आते थे. 
राजकपूर के साथ अपनी पहली मुलाकात याद करते हुए रंजीत ने बताया कि कैसे वो उनके ऑफिस में जाने के बाद मंत्रमुग्ध हो गए थे. रंजीत ने बताया कि राज ने अपनी फिल्मों से एक्ट्रेसेज के लाइफ-साइज कटआउट, अपने स्टूडियो में लगा रखे थे. रंजीत ने ये भी बताया कि राज कपूर की पर्सनैलिटी रियल लाइफ में भी वैसी ही थी, जैसी पर्दे पर नजर आती थी. रंजीत ने बताया कि उनकी इस मुलाकात के दौरान, राजकपूर ने उन्हें फिल्म 'मेरा नाम जोकर' से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाया था. 
रंजीत ने बताया कि राज साहब ने उन्हें उस दौर की एक एल्बम दिखाते हुए बताया था कि वो अपनी हीरोइनों से कैसे बात करते हैं. और सीन समझाते हुए एक्ट्रेस को 'पुत्तर' (बेटी) बुलाना, हमेशा के लिए रंजीत की याददाश्त में दर्ज हो गया. 
ANI के साथ इंटरव्यू में रंजीत ने बताया, ''मेरा नाम जोकर' थी ना... उसकी हीरोइन. उन्होंने हमें बताया, 'मेरा नाम जोकर की हीरोइन को गोद में बैठाकर सीन समझाया है. वो फ्लर्ट करने के अंदाज में नहीं करते थे. उन्होंने जब एक्ट्रेस को गोद में बैठने को कहा तो उसे 'पुत्तर' बुलाते थे.' 
राज कपूर के डायरेक्शन में बनी 'मेरा नाम जोकर' की कास्ट में कई बड़े-बड़े नाम थे. खुद राज कपूर के साथ फिल्म में ऋषि कपूर, सिमी ग्रेवाल, पद्मिनी, मनोज कुमार और धर्मेंद्र जैसे कलाकारों ने काम किया था.' 
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper