रश्मि देसाई को याद आया बुरा वक्त

  • Share on :

रश्मि देसाई टीवी इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा हैं। उनके जीवन में एक ऐसा वक्त भी आ चुका है जब उन्हें अपनी कार में सोना पड़ा था। खाने के लिए उनके पास वो ऑप्शन था जो आसपास रिक्शेवाले थे। एक पॉडकास्ट के दौरान रश्मि ने बताया कि नंदीश संधु के साथ तलाक के बाद उन पर 3.5 करोड़ रुपये का कर्ज था। इस वजह से उनकी जिंदगी में ऐसा कठिन वक्त आया जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी।
रश्मि देसाई पारस छाबड़ा के पॉडकास्ट पर थीं। वहां उन्होंने अपनी जिंदगी के अच्छे और बुरे वक्त पर बात की। रश्मि ने बताया, उस वक्त मैंने एक घर खरीदा था। मुझ पर करीब 2.5 करोड़ का लोन था। उसके अलावा मुझे याद है कि मुझ पर टोटल 3.25-3.5 करोड़ का लोन था। मुझे लगा कि सब ठीक है लेकिन तभी मेरा शो बंद हो गया। मैं 4 दिन तक सड़क पर थी। मेरे पास एक आउडी A6 थी, मैं अपनी कार में सोती थी। मेरा सारा सामान मेरे मैनेजर के घर पर था। मेरे परिवार से मेरा पूरी तरह से कटऑफ हो गया था।
रश्मि आगे बताती हैं, उन दिनों रिक्शेवाले 20 रुपये का खाना खाते थे। यह पॉलीथीन में आता था जिसमें दाल-चावल मिला हुआ होता था और साथ में दो रोटियां भी देते थे। इसमें कुछ कंकड़ निकलते थे लेकिन मैं खा लेती थी। वो 4 दिन काफी कठिन थे।
रश्मि ने बताया, मेरा तलाक हुआ तो मेरे दोस्त भी सोचने लगे कि मुझसे बात करना मुश्किल है क्योंकि मैं चीजें एक्सप्रेस नहीं रती थी और अकेली हो जाती थी। मेरे परिवार को लगा कि मेरे सारे फैसले गलत हैं। किसी तरह मैंने अपने लोन चुकाए लेकिन हर वक्त तनाव में रहती थी। मैं बस लगातार काम करती रहती थी। उस वक्त मुझे लगने लगा था कि इससे अच्छा तो मर जाऊं। रश्मि बताती हैं कि उनके कुछ साथियों और टीम के लोगों ने उस वक्त बहुत साथ दिया और हील होने में योग ने बहुत साथ दिया।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper