6 जिलों में रेड अलर्ट, प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश

  • Share on :

भोपाल। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को सुबह से ही तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है। लगातार हो रही तेज बारिश के चलते तवा नदी के पांच कलियासोत के 3 और भदभदा डैम का एक गेट खोला गया है। 
जानकारी के अनुसार ऐसे ही बारिश हो रही तो और भी गेट खोलना पड़ सकते हैं। इधर, मौसम विभाग में प्रदेश के जबलपुर समेत 6 जिलों में शुक्रवार और शनिवार दो दिन बारिश का रेड अलर्ट है। साथी प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। मानसून ट्रफ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से सिस्टम स्ट्रॉन्ग है। यह सिस्टम पांच अगस्त तक पूरे प्रदेश को तरबतर करेगा।
नर्मदापुरम पचमढ़ी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, सीहोर, रायसेन सांची भीमबेटका, उमरिया बांधवगढ़, शहडोल बाणसागर बांध, अनूपपुर अमरकंटक में बिजली के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही भोपाल में बिजली के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है। बैरागढ़, राजगढ़, शाजापुर, विदिशाउदयगिरि, निवाड़ी ओरछा, टीकमगढ़, छतरपुर खजुराहो, पन्ना, सतना चित्रकूट, मैहर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, दमोह, हरदा, देवास, जबलपुर, कटनी, बालाघाट, सिवनी, डिंडोरी, मंडला, पांढुर्णा पेंच, गुना के साथ-साथ अशोकनगर, सागर, आगर, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, खंडवा, बुरहानपुर, इंदौर, दतिया में बिजली के साथ हल्की आंधी और बारिश होने की संभावना है।
मध्य प्रदेश में स्ट्रांग सिस्टम के चलते प्रदेश की 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में जबलपुर, छतरपुर, पन्ना, कटनी, डिंडौरी और मंडला में भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट है। इधर, सीहोर कलेक्टर ने आंगनबाड़ियों की छुट्टी घोषित कर दी है, जबकि भोपाल में कलियासोत, भदभदा और कोलार डैम के गेट खोलने पड़े। वहीं नर्मदापुरम में तवा डैम के 11 में से 5 गेट खोलने पड़े हैं।

साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper